वाणिज्य कर चोरी के लिए रोडवेज बस बना साफ्ट टारगेट Hathras news

वाणिज्य कर बचाने के लिए व्यापारी अब रोडवेज बसों का खूब इस्तेमाल कर रहे है। इन बसों में दूसरे प्रान्तों में भी माल जा रहा है। कर चोरी का पैसा भाड़े के रूप लेकर ड्राइवर और कंडक्टर बंदरबांट कर रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 11:24 AM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 11:24 AM (IST)
वाणिज्य कर चोरी के लिए रोडवेज बस बना साफ्ट टारगेट Hathras news
वाणिज्य कर बचाने के लिए व्यापारी रोडवेज बसों का इस्तेमाल कर रहे है।

हाथरस, जेएनएन: वाणिज्य कर बचाने के लिए व्यापारी अब रोडवेज बसों का खूब इस्तेमाल कर रहे है। इन बसों में दूसरे प्रान्तों में भी माल जा रहा है। कर चोरी का पैसा भाड़े के रूप लेकर ड्राइवर और कंडक्टर बंदरबांट कर रहे हैं। 

आसपास के जिलों की बसें भी गुजरती हैं

हाथरस डिपो के अलावा यहां से होकर आसपास के जिलों के डिपो की बसें भी गुजरती है। ये बसें आगरा से देहरादून और मुरादाबाद से ग्वालियर तक जाती है। हाथरस से दिल्ली के लिए भी बसेंं जाती है। इन बसों में अलीगढ़ से हार्डवेयर,  आर्टवेयर, स्टेशनरी के अलावा आगरा से जूते, दवायेंं, मुरादाबाद से पीतल के समान हाथरस होकर गुजरता है। हाथरस से हैंडलूम, रेडीमेड कपड़े, पिसे मसाले व अन्य समान भी जाता है। दिल्ली से ऑटो पार्ट्स के अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स व इलेक्ट्रिक गुड्स आते हैं। यह समान कार्टन के अलावा प्लास्टिक व जूट की बोरियों में जाता है। जिस व्यक्ति का माल होता है। कन्डक्टर का मोबाइल व बस नबर उपलब्ध करा दिया जाता है। माल पहुंचने या बस में रखते समय उन्हें अनबुक लगेज का भाड़ा भी मिल जाता है।

इनका कहना है

मालवाहक वाहनों की ही चेकिंग की व्यवस्था है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी की जाती है।

एस सी दीक्षित, डीसी, वाणिज्य कर

chat bot
आपका साथी