सद्कर्म से मिलेगी दुखों से मुक्ति : नारायण हरि

अलीगढ़ : चमत्कार कभी सत्य की परिधि में नहीं आता, जो बाबा, गुरू, सद्गुरू चमत्कार दिखाकर धम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Dec 2017 12:40 AM (IST) Updated:Wed, 27 Dec 2017 12:40 AM (IST)
सद्कर्म से मिलेगी दुखों से मुक्ति : नारायण हरि
सद्कर्म से मिलेगी दुखों से मुक्ति : नारायण हरि

अलीगढ़ : चमत्कार कभी सत्य की परिधि में नहीं आता, जो बाबा, गुरू, सद्गुरू चमत्कार दिखाकर धर्म, कर्म, पंथ का नाम लेकर आपके सामने हाथ फैलाते हैं। वह अंध-विश्वास है, क्योंकि दुनिया सिर्फ एक मानव धर्म है। धर्म मानव को एक दूसरे से तोड़ता नहीं बल्कि जोड़ता है। यह बातें नगर से सटे तालानगरी क्षेत्र में चल रहे मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम में तीसरे दिन नारायण विश्व हरि ने संगत को झूठ, कपट, ढ़ोंग दिखा कर अंध-विश्वास फैलाने वालों से दूर रहकर सत्य के साथ रहने की सीख देते हुए कहीं। उन्होंने पृथ्वी पर ईश्वर के होने की व्याख्या करते हुए बताया कि सूरज चांद, सितारे, जल, वायु, अग्नि, आकाश नारायण हरि ने ही बनाए है। इससे बड़ा चमत्कार और सत्य कुछ और नहीं हो सकता। इसलिए मन, वचन, कर्म से सद्कर्म करोगे तो हरि परमात्मा भव से बेड़ा पार कर देंगे।

समागम में स्थानीय एवं राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, मध्यप्रदेश के हजारों श्रद्धालुओं ने नारायण विश्व हरि के प्रवचनों का लाभ लिया।

निर्धन कन्या का विवाह

श्रद्धालुओं ने मंगलवार को एक निर्धन कन्या का दहेज रहित विवाह संपन्न कराया। श्रद्धालु सुभाष सिंह ने बताया कि अलीगढ़ के नगला महताब निवासी दयावती व सलेमपुर माफी के करन सिंह की शादी के बंधन में बंधे जिन्हें हजारों श्रद्धालुओं आशीर्वाद दिया।

प्रवचन सुनने आए

युवक की कार चोरी

सुनामई के निवासी सचिन कुमार शर्मा तालानगरी में समागम मंगलवार को नारायण हरि के प्रवचन सुनने आए थे। उन्होंने बताया कि अपनी इंडिका विस्टा कार को तालानगरी में शहीद पेट्रोल पंप के पास खड़ी कर समागम प्रांगण में चले गए। वहां से लौटे को कार गायब थी। कार चोरी की सूचना तत्काल हरदुआगंज पुलिस को जहां घटना स्थल क्वार्सी थाने का बताया गया। देर रात तक सचिन ने बताया कि बिना तहरीर दिए ही क्वार्सी पुलिस के साथ कार की तलाश जुट गई।

chat bot
आपका साथी