एडीए में बंधक भूमि पर दबंगों का कब्‍जा, युवा नेता ने ADA के अधिकारियों पर लगाए आरोप Aligarh News

जनपद अलीगढ़ में रामघाट रोड रॉयल होम्स कॉलोनी में विकास के लिए बंदक की गई करोड़ों रुपये की भूमि के फर्जी तरीके से बेचे जाने और अवैध कब्जा होने की शिकायत पर कार्यवाही तेज हो गई है। अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की टीम ने कॉलोनी का दो बार निरीक्षण किया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 04:12 PM (IST)
एडीए में बंधक भूमि  पर दबंगों का कब्‍जा, युवा नेता ने ADA के अधिकारियों पर लगाए आरोप Aligarh News
भूमि को भूमाफिया बेचने की फिराक में लगे हुए थे।

अलीगढ़, जेएनएन। जनपद अलीगढ़ में रामघाट रोड रॉयल होम्स कॉलोनी में विकास के लिए बंदक की गई करोड़ों रुपये की भूमि के फर्जी तरीके से बेचे जाने और अवैध कब्जा होने की शिकायत पर कार्यवाही तेज हो गई है। अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की टीम ने कॉलोनी का दो बार निरीक्षण किया। यहां आठ प्लॉटों पर आवास बनाकर कब्जा मिले। नर्सरी स्कूल, कॉमर्शियल भूमि पर कब्जा होने की जानकारी मिलने पर निरीक्षण करने आई टीम के अधिकारियों ने नाराजगी व्‍यक्‍त की।

एडीए की भूमि पर दबंगों का कब्‍जा

भूमि को भूमाफिया बेचने की फिराक में लगे हुए थे। कॉलोनी के पीछे वाले हिस्से में मकानों की पूरी जमीन पर टीनशेड डालकर कब्जा कर लिया गया। एडीए के अनुसार कॉलोनी के विकास के लिए लाखों रुपये की यह भूमि कॉलोनी के विकास के लिए बंधक रखी गई थी। लेकिन विकासकर्ता मनोज शर्मा की मृत्यु के बाद उनके वारिशों ने जमीन को फर्जी तरीके से बेच दिया। कुछ भूमि पर दबंग लोगों ने कब्जा कर लिया है। इसके अलावा करोड़ों रुपये की पार्क की भूमि पर भी सड़क डालकर कब्जा करने की कोशिश की गई, जिसको कुछ दिन पूर्व जेसीबी चलाकर मुक्त कराया। 

युवा नेता ने धरने की दी चेतावनी

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष एवं रॉय होम्‍स कॉलोनी के सचिव तरुण प्रताप सिंह की शिकायत पर पहुँचे एडीए के अधिकारियों से कहा कि यहां पर लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं। एडीए में बंधक होने के बावजूद फर्जी तरीके से भूूूमि को बेच दिया गया या उस पर कब्ज हो गए। इसमें कहीं ना कहीं एडीए अधिकारियों की संलिप्तता नजर आती है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द इस पर कार्यवाही नहीं की गई तो लोगों के साथ एडीए परिसर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। कॉलोनी के अध्यक्ष नीरज शर्मा ने कहा कि जल्द से जल्द जमीन को कब्जा मुक्त करा कर बेचा जाना कॉलोनी के हित में अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां पर नाली सड़क और पानी निकासी की समस्या है। अगर इस पर जल्द कार्रवाई होती है तो निश्चित तौर से कॉलोनी का विकास संभव है। इस पर एडीए के अवर अभियंता अशोक शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही एडीए की टीम आएगी और कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान बिन्नामी सिंह, सह सचिव मयंक शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल सक्सेना, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, सतीश चंद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी