लॉकडाउन में इलेक्ट्रीशियन, पिलंबर के लिए जारी होंगे पास, दो अधिकारियों को निलंबन के नोटिस Aligarh News

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने अब इलेक्ट्रीशियन पिलंबर व नाई के लिए पास जारी करने का निर्णय लिया है। पास के लिए आवश्यक रूप से शर्तो का पालन करना बेहद जरूरी होगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 18 Apr 2020 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2020 06:35 PM (IST)
लॉकडाउन में इलेक्ट्रीशियन, पिलंबर के लिए जारी होंगे पास, दो अधिकारियों को निलंबन के नोटिस Aligarh News
लॉकडाउन में इलेक्ट्रीशियन, पिलंबर के लिए जारी होंगे पास, दो अधिकारियों को निलंबन के नोटिस Aligarh News

अलीगढ़[जेएनएन]। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर देशभर में चल रहे लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन बेहद गंभीर है। लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डीएम चंद्रभूषण सिंह ने अब इलेक्ट्रीशियन, पिलंबर व के लिए पास जारी करने का निर्णय लिया है। पास के लिए आवश्यक रूप से शर्तो का पालन करना बेहद जरूरी होगा। इसके अलावा लापरवाही का आरोप लगाते हुए एफडीए के अभिहित अधिकारी व ड्रग इंस्पेक्टर को निलंबन करने के नोटिस जारी किए गए हैं।प्रशासन ने कई फैसले लिए। शहर में प्रमुख इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर के पास जारी किए जाएंगे।

थर्मामीटर से किसी की जांच नहीं होगी

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट को आदेश जारी कर दिया है। जर्राह, झोलाछाप, अवैध क्लीनिक व मेडिकल स्टोरों के खिलाफ भी प्रशासन अभियान चलाकर कार्रवाई करेगा। किसी मेडिकल स्टोर पर मियाद निकली दवा मिलती है तो संचालक को जेल भेजा जाएगा। सभी ग्रुप हाउङ्क्षसग सोसाइटी में अनिवार्य रूप से सुरक्षा गार्ड व सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करनी होगी।कलक्टे्रट में हुई बैठक के बाद सीडीओ अनुनय झा ने बताया कि सभी डॉक्टरों को उपचार किट दे दी गई हैं। थर्मामीटर से किसी की जांच नहीं होगी। सीएमओ को गुणवत्ता में सुधार के निर्देश दिए गए हैं। कई टीमें बनाई गई हैं, जो पांच-पांच गांवों का भौतिक सत्यापन कर यह देखेंगी कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही हैं या नहीं। डीएम ने कहा कि जानकारी मिल रही है कि कस्बों में जर्राह व झोलाछाप दुकानें खोले बैठे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ये जानकारी भी दी गई

- डीएसओ ने बताया कि 4.25 लाख परिवारों को चावल बंट चुका है।

- उपायुक्त उद्योग ने बताया कि  मजदूरों को वेतन के रूप में 17 करोड़ दिए जा चुके हैैं।

- उपनिदेशक कृषि ने 12 लोगों के भूसा बेचने की सूचना सीवीओ को दी। गोशालाओं में भूसे की सप्लाई होगी।

chat bot
आपका साथी