अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान एक लाख का जुर्माना वसूला Hathras News

हाथरस जेएनएन। शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान सोमवार को चलाया गया। इसमें अतिक्रमण करने वालों से नगर पालिका ने एक लाख रुपये का जुर्माना किया। पालिका की इस कार्रवाई से पूरे दिन शहर के दुकानदारों में खलबली मची रही।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 05:20 PM (IST)
अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान एक लाख का जुर्माना वसूला  Hathras News
शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चलाया गया।

हाथरस, जेएनएन। शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान सोमवार को चलाया गया। इसमें अतिक्रमण करने वालों से नगर पालिका ने एक लाख रुपये का जुर्माना किया। पालिका की इस कार्रवाई से पूरे दिन शहर के दुकानदारों में खलबली मची रही। अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। 

अतिक्रमण के चलते शहर की हालत हुई खराब

अतिक्रमण के चलते शहर की हालत बदसूरत हो गई है। इसे लेकर दैनिक जागरण ने शहर में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग का मुद्दा प्रमुखता से खबर प्रकाशित कर उठा रखे हैं। इसे लेकर उच्चाधिकारियों द्वारा नगर पालिका प्रशासन के पेंच कस रखे हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए नगर पालिका की टीम ने सोमवार को शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान शहर के तालाब चौराहा से लेकर अलीगढ़ रोड तक करीब 60 दुकानों के आगे से अतिक्रमण को हटवाया। इस टीम में नजूल निरीक्षक येशुराज शर्मा, आशीष अस्थाना, सोनू मौजूद रहे।

अतिक्रमण को लेकर दुकानदारों से हुई तीखी नोक-झोक

पालिका के सुरक्षा कर्मियों को लेकर पहुंचे कर्मचारियों को देख बाजार दुकानदारों में खलबली मच गई। कुछ दुकानदार तो अपनी दुकानों को बंद करके ही वहां से गायब हो गए। कई जगह जुर्माने की कार्रवाई को लेकर दुकानदारों के साथ पालिका कर्मियों की तीखी नोक-झोक भी हुई। इससे वहां काफी भीड़ लग गई।

30 दुकानदारों के खिलाफ किया गया जुर्माना

नगर पालिका की टीम में शामिल कर्मचारियों ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान काटते हुए उनपर जुर्माना किया। इस दौरान करीब 30 दुकानदारों से एक लाख रुपये का धनराशि जुर्माने के रूप में वसूली की। करीब 30 दुकानदारों को सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

इनका कहना है

शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। चेतावनी देने के बाद भी दुकानदार लापरवाही कर रहे हैं। अब जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है।

- अनिल कुमार, ईओ

chat bot
आपका साथी