फिल्म 'दंगल' की तर्ज पर बुलंदशहर की अनुष्का ने अलीगढ़ के टिंकू को किया चित

फिल्म दंगल जैसा माहौल मुख्यालय से 24 किलोमीटर दूर गभाना क्षेत्र के गांव कलुवा में देखने को मिला। गांव में चल रहे मेले में अजब नजारा था। न केवल महिला-पुरुष कुश्ती हुई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 07:46 AM (IST)
फिल्म 'दंगल' की तर्ज पर बुलंदशहर की अनुष्का ने अलीगढ़ के टिंकू को किया चित
फिल्म 'दंगल' की तर्ज पर बुलंदशहर की अनुष्का ने अलीगढ़ के टिंकू को किया चित

अलीगढ़ (जेएनएन)। फिल्म 'दंगल' जैसा माहौल मुख्यालय से 24 किलोमीटर दूर  गभाना क्षेत्र के गांव कलुवा में देखने को मिला। गांव में चल रहे मेले में अजब नजारा था। न केवल महिला-पुरुष कुश्ती हुई। महिला पहलवान अनुष्का की कुश्ती देखने के लिए लोग काफी दूर से आए थे। महिला पहलवान  ने पुरुष पहलवान टिंकू को चित कर सबको हतप्रभ कर दिया। मेले में यह अजब मुकाबला देखने के लिए जबर्दस्त भीड़ थी। हर कोई कुश्ती देखने को आतुर था।

हर कोई था सोचने को मजबूर

 माइक पर जैसे ही घोषणा हुई कि मुकाबला जिसमें सिकंद्राबाद, बुलंदशहर की दस साल की अनुष्का पंडित व सोलह वर्षीय टिंकू निवासी जमालपुर, गभाना के बीच कुश्ती होगी, तभी लोगों की तालियां बजने लगीं। हर कोई कुश्ती को लेकर सोचने पर मजबूर हो गया। कुश्ती शुरू होने के कुछ ही देर में अनुष्का ने अपने दांव-पेंच से टिंकू को पटखनी दे दी। दर्शक अनुष्का का नाम लेकर कुश्ती प्रेमियों ने जमकर नारे लगाए।

कुश्ती में नाम कमाना ही मकसद

 अनुष्का ने बताया कि कुश्ती में नाम कमाना ही उसका मकसद है। मेला कमेटी ने पुरस्कार देकर अनुष्का को सम्मानित किया। इस मौके पर अन्य कुश्ती मुकाबले भी हुए। इस अवसर पर कमेटी अध्यक्ष व ग्राम प्रधान ओमप्रकाश सिंह नंबरदार, हरिपाल सिंह, भोलंबर सिंह, वीरपाल सिंह, योगेश शर्मा, सोनू शर्मा आदि समेत तमाम ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी