एएमयू में इस माह शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे ऑफिस, ये है वजह

एएमयू स्थित सभी संस्थान व कार्यालय सितंबर में प्रत्येक शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। यह निर्णय उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव के स्तर से जारी दिशा निर्देश के तहत लिया गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 08:49 PM (IST)
एएमयू में इस माह शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे ऑफिस, ये है वजह
एएमयू में इस माह शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे ऑफिस, ये है वजह

अलीगढ़ जेएनएन: एएमयू स्थित सभी संस्थान व कार्यालय सितंबर में प्रत्येक शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। यह निर्णय उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव के स्तर से जारी दिशा निर्देश के तहत लिया गया है। इसके अलावा एएमयू के दूरस्थ शिक्षा केंद्र के 24 पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रारंभ कर दिया गया है।

ये कर्मचारी करेंगे काम

रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद के अनुसार यह तालाबंदी कोविड-19 के बढ़ते खतरे से उत्पन्न परिस्थितियों के तहत की जा रही है। चिकित्सा सेवा, सफाई, बिजली, पानी, आवासीय हॉल सेवा, सेंट्रल आटोमोबाइल वर्कशॉप, टेलीफोन, केंद्रीय प्रशासनिक कार्यालय, प्रॉक्टर कार्यालय, कंप्यूटर सेंटर व यूनिवर्सिटी गैस एजेंसी आदि आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी संबंधित अधिकारियों के निर्देशानुसार काम करेंगे। 

एएमयू के दूरस्थ शिक्षा केंद्र में करें आवेदन

 एएमयू दूरस्थ शिक्षा केंद्र के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए तिथि की घोषणा कर दी गई है। केंद्र के निदेशक प्रो. मोहम्मद नफीस अहमद अंसारी ने बताया कि भारत सरकार के दूरस्थ शिक्षा ब्यूरो के निर्देशानुसार एएमयू के दूरस्थ शिक्षा केंद्र के 24 पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रारंभ कर दिया गया है। किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन माध्यम से प्रवेश फार्म तथा फीस जमा कर सकते हैं। ऑफलाइन फीस एएमयू के वित्त अधिकारी के नाम बैंक ड्राफ्ट से जमा की जा सकती है। केंद्र के सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2020 है। 

chat bot
आपका साथी