चिकित्सा राज्यमंत्री बोले, अलीगढ़ मेें कोरोना लेवल-3 हॉस्पिटल जल्द होगा शुरू

चिकित्सा राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के प्रयास अब तक सराहनीय हैं अब आगे के लिए हर स्थिति से निपटने को तैयार रहना होगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 02:10 PM (IST)
चिकित्सा राज्यमंत्री बोले, अलीगढ़ मेें कोरोना लेवल-3 हॉस्पिटल जल्द होगा शुरू
चिकित्सा राज्यमंत्री बोले, अलीगढ़ मेें कोरोना लेवल-3 हॉस्पिटल जल्द होगा शुरू

अलीगढ़ जेएनएन: चिकित्सा राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के प्रयास अब तक सराहनीय हैं, अब आगे के लिए हर स्थिति से निपटने को तैयार रहना होगा। इंतजामों में बढ़ोतरी की जाए, कोरोना हॉस्पिटल बढ़ाए जाएंं। लेवल-2 के बेड दोगुने किए जाएं। जल्द ही मंडल में पहला लेवल थ्री हॉस्पिटल भी शुरू किया जाए।

सीडीओ प्रस्ताव शासन को भेजें
चिकित्सा राज्यमंत्री गुरुवार को दोपहर कलक्ट्रेट पहुंचे। सबसे पहले प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक की। इसमें कहा कि अलीगढ़ मंडल में चार जिले आते हैं। ऐसे में यहां भी लेवल थ्री का हॉस्पिटल न होना चिंताजनक है। यहां के गंभीर मरीजों को अब तक आगरा जाना पड़ता है, जल्द ही अलीगढ़ में लेवल थ्री हॉस्पिटल तैयार होगा। जेएन मेडिकल कॉलेज का प्रबंधन अगर तैयार है, तो सीडीओ इसका प्रस्ताव शासन को भेजें।

हालात नियंत्रण में

सीडीओ अनुनय झा ने बताया कि जिले में हालात पनियंत्रण में है। दीनदयाल व अतरौली के सौ बेड के हॉस्पिटल को लेवल-टू में बदला जा रहा है। छेरत के स्वास्थ्य केंद्र को क्वारंटाइन सेंटर से लेवल-वन में तब्दील किया जा रहा है। अभी जेएन मेडिकल कॉलेज में कुछ सुविधाओं की कमी है, अगर उन्हें इसकी पूर्ति हो सके तो वह संचालन को तैयार हैं। इस पर राज्यमंत्री ने तत्काल सीडीओ को पत्र शासन में भेजने के निर्देश दिए। इस मौके पर शहर विधायक संजीव राजा, छर्रा विधायक रवेंद्र पाल, कोल विधायक अनिल पाराशर, एडीएम सिटी राकेश मालपाणि, सीएमओ बीपीएस कल्याणी मौजूद रहे।

कंट्रोल रूम पूरे प्रदेश के लिए मॉडल  
राज्यमंत्री ने कलक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम प्रभारी ने सभी सवालों का जवाब दिया। निर्देश दिए कंट्रोल रूम की सूची जनप्रतिनिधियों के साथ साझा की जाए, जिससे वह भी इसमें सहयोग कर सकें। राज्यमंत्री ने कहा कि यहां के कंट्रोल रूम मॉडल की शासन स्तर पर चर्चा करेंगे। दीनदयाल अस्पताल व कंट्रोल कमांड सेंटर का भी निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी