Ayodhya Shriram Temple : विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल समेत कई संगठनों ने की तैयारी

पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी तो पूरा जिला दीपक की रोशनी से जगमग हो उठेगा। घर-घर लाखों की संख्या में मिट्टी के दीपक जलेंगे।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 12:42 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 03:48 PM (IST)
Ayodhya Shriram Temple : विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल समेत कई संगठनों ने की तैयारी
Ayodhya Shriram Temple : विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल समेत कई संगठनों ने की तैयारी

अलीगढ़ [जेएनएन]: पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी तो पूरा जिला दीपक की रोशनी से जगमग हो उठेगा। घर-घर लाखों की संख्या में मिट्टी के दीपक जलेंगे। दीपावली जैसा उत्सव दिखाई देगा। तैयारियां शुरू हो गई हैं। भगवा झंडे व पताकाओं से शहर पट जाएगा। विश्व ङ्क्षहदू परिषद बजरंग दल समेत तमाम ङ्क्षहदुत्ववादी संगठन तैयारियों में जुट गए हैं। अचलताल स्थित विहिप कार्यालयों को 1001 दीपक से सजाया जाएगा। शाम को केसरिया गुब्बारे उड़ाए जाएंगे, शंखनाद होगा। बजरंग दल के महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने बताया कि यह गौरवमयी क्षण है। करोड़ों ङ्क्षहदू वर्षों से इस पल का इंतजार कर रहे थे। स्वत: प्रेरणा से लोग दीपक जलाएंगे। एक अनुमान के अनुसार पांच लाख से भी अधिक दीपक पूरे जिले में जलेंगे।

दीपदान की अपील
ङ्क्षहदू युवा वाहिनी के विभाग प्रभारी महंत कौशलनाथ ने कहा कि पांच अगस्त को मंदिर परिसर को दीपक से सजाएंगे। उन्होंने सभी से अपील करें कि सभी अपने-अपने घरों की छतों को दीपक से सजाएं। गली-मुहल्ले में दीपक रखें। मंदिरों को दीप मालाओं से शृंगार करें। कोरोना को देखते हुए हां, नियमों का जरूर पालन करें। कौशलनाथ ने कहा कि चार अगस्त को मंदिर में अखंड रामायण पाठ का किया जाएगा। पांच अगस्त को दोपहर 12 बजे विश्राम होगा। बाबा गिलहराज को स्वर्णिम शृंगार से सुशोभित किया जाएगा। शाम पांच बजे दीपदान किया जाएगा। वाहिनी के मीडिया प्रभारी राज सक्सेना ने बताया कि कार्यक्रम में मंदिर के पुजारी और सेवादार रहेंगे। अन्य लोगों को नहीं बुलाया गया है। अखंड पाठ  गिलहराज मंदिर के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया जाएगा।

 3100 दीपों से सजेगी गली
जयगंज में पीपल वाली गली में 3100 दीपक जलाए जलाएंगे। आतिशबाजी होगी। अंकित वाष्र्णेय ने बताया कि श्रीराम की मंदिर की आधारशिला रखे जाने से संपूर्ण ङ्क्षहदू जनमानस में उत्साह है। कन्हैया वाष्र्णेय, विशाल वाष्र्णेय, रजत यादव, शीपू सराफ, प्रशांत वाष्र्णेय मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी