अलीगढ़ लोकसभा से दो ने वापस लिया पर्चा, अब 14 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला; चुनाव के लिए 21 लोगों ने किया था नामांकन

अलीगढ़ संसदीय सीट पर 28 मार्च से लेकर चार अप्रैल तक कुल 21 लोगों ने नामांकन दाखिल किए थे। इनमें से पांच के नामांकन कमियां मिलने पर निरस्त हो गए। अब सोमवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का मौका दिया गया। सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हुई। निर्दलीय समेत दो ने नामांकन पत्र वापस ले लिए।

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Publish:Mon, 08 Apr 2024 05:05 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2024 05:05 PM (IST)
अलीगढ़ लोकसभा से दो ने वापस लिया पर्चा, अब 14 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला; चुनाव के लिए 21 लोगों ने किया था नामांकन
अलीगढ़ लोकसभा से दो ने वापस लिया पर्चा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। Lok Sabha Election 2024: अलीगढ़ संसदीय सीट पर सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हुई। निर्दलीय समेत दो ने नामांकन पत्र वापस ले लिए। अब कुल 14 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं।

28 मार्च से लेकर चार अप्रैल तक कुल 21 लोगों ने नामांकन दाखिल किए थे। इनमें से पांच के नामांकन कमियां मिलने पर निरस्त हो गए। अब सोमवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का मौका दिया गया।

इसमें भूपेंद्र पाल सिंह और मुकेश कुमार ने अपना पर्चा वापस ले लिया। अन्य 14 उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए।

यह भी पढ़ें: Aligarh Lok Sabha Seat: अलीगढ़ के चुनावी मैदान में इस बार नहीं कोई मुस्लिम चेहरा, पढ़ें क्या कहता है पिछला रिकॉर्ड

बता दें कि लोकसभा चुनाव में किसी भी प्रमुख दल से किसी मुस्लिम नेता को मैदान में नहीं उतारा है। पीडीए (पिछड़ा, वंचित और अल्पसंख्यक) का नारा लेकर चुनाव में उतरी सपा ने भी यहां अल्पसंख्यक प्रत्याशी नहीं उतारा। प्रमुख दल भाजपा और बसपा के साथ सपा ने हिंदू चेहरों पर दांव खेला है। जिले में अनुमानित मुस्लिम मतदाताओं की संख्या साढ़े तीन लाख से अधिक है।

chat bot
आपका साथी