Live Aligarh Coronavirus News Update: अलीगढ़ के तीन थाना क्षेत्रों में सौ फीसद Lockdown, सात दिन तक सब बंद

शहर के तीन थाना क्षेत्रों में अब सख्ती के साथ सौ फीसद लॉकडाउन रहेगा। सात दिन तक थाना सासनी गेट कोतवाली व देहली गेट क्षेत्रों में लॉक डाउन के दौरान कोई छूट नहीं रहेगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 07:06 PM (IST)
Live Aligarh Coronavirus News Update: अलीगढ़ के तीन थाना क्षेत्रों में सौ फीसद Lockdown, सात दिन तक सब बंद
Live Aligarh Coronavirus News Update: अलीगढ़ के तीन थाना क्षेत्रों में सौ फीसद Lockdown, सात दिन तक सब बंद

अलीगढ़ जेएनएन। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में निरंतर बढ़ रहे कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अब प्रशासन ने सख्त रूख अख्तार कर लिया है। शहर के तीन थाना क्षेत्रों में अब सख्ती के साथ सौ फीसद लॉकडाउन रहेगा। सात दिन तक थाना सासनी गेट, कोतवाली व देहली गेट क्षेत्रों में लॉक डाउन के दौरान कोई छूट नहीं रहेगी। डीएम  ने सख्ती बरतने के आदेश पुलिस को दिए हैं। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी के तहत होगी।

बैंक, हॉस्पिटल समेत सब रहेंगे बंद

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा है कि इन तीनों थाना क्षेत्रों में कोई भी सरकारी (राज्य व भारत सरकार) तथा निजी संस्थान, हॉस्पिटल, बैंक, मेडिकल स्टोर, किराना आदि भी नहीं खुलेंगे।  100 फीसद लॉकडाउन आज रात 12 बजे से अगले एक सप्ताह तक रहेगा।

आवश्यक वस्तुओं की रहेगी होम डिलीवरी

डीएम ने कहा है कि समस्त आवश्यक एवं अनुमन्य वस्तुओं की डोर टू डोर की डिलीवरी की जाएगी। तीनों थाना क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की कोई भी छूट नहीं, 7 बजे से 1 बजे के मध्य भी नहीं होगी। आवागमन भी नहीं होगा।

घर से निकलने पर पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

एसएसपी मुनिराज ने कहा है कि पुलिस सौ फीसद लॉकडाउन का पालन कराएगी। तीनों थाना क्षेत्रों में घरों से निकलने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

शिक्षित भी बरत रहे लापरवाही

 डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने एसएसपी श्री मुनिराज ने संयुक्त रूप से कहा है कि शहर में शिक्षित एवं जिम्मेदार लोग भी कोरोना महामारी को रोकने में लापरवाही बरत रहे हैं। सत्यता को छुपा रहे हैं, यह आश्चर्यजनक की बात है। इसी के चलते थाना सासनी गेट, थाना देहली गेट एवं थाना कोतवाली क्षेत्र में 100 फीसद लॉकडाउन घोषित किया है। लॉकडाउन की अवधि आज रात 12 बजे से एक सप्ताह तक के लिए होगी।

होगी बेरीकेटिंग

डीएम ने कहा कि तीनो थाना क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा बेरीकेटिंग करा दी जाय। लॉकडाउन प्रभावित क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा नियमित रूप से सैनिटाइज तथा साफ-सफाई कराई जाएगी। तीनों थाना क्षेत्रों में नगर निगम के द्वारा ही पुलिस से सामन्जस्य स्थापित कर बेरीकेटिंग कराया जाए। डीएम ने बताया कि आवश्यक एवं अनुमन्य वस्तुओं के लिये एडीएम वित्‍त, जिला पूर्ति अधिकारी तथा मण्डी सचिव को नामित किया है। पुलिस एवं मजिस्ट्रेट ड्यूटी एवं 100फीसद लॉकडाउन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने के लिये अपर जिलाधिकारी नगर एवं  पुलिस अधीक्षक नगर को नामित किया जाता है।

chat bot
आपका साथी