अलीगढ़ में रेमडेसिविर के लिए नेताओं का जमावड़ा, लोगों ने काटा हंगामा

कोविड अस्पतालों से इंजेक्शन लेने पहुंचे जरूरतमंद सीएमओ कार्यालय पर घालमेल का आरोप धरने पर बैठ गए सपा नेता अज्जू इशहाक से हुई लोगों की खूब नोकझोंक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 01:06 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 01:08 AM (IST)
अलीगढ़ में रेमडेसिविर के लिए नेताओं का जमावड़ा, लोगों ने काटा हंगामा
अलीगढ़ में रेमडेसिविर के लिए नेताओं का जमावड़ा, लोगों ने काटा हंगामा

जासं, अलीगढ़ : रेमडेसिविर इंजेक्शन की बढ़ती मांग से हालात बिगड़ने लगे हैं। शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में रेमडेसिविर इंजेक्शन आवंटन की अनुमति लेने आए लोगों ने हंगामा काटा। कार्यालय में जनप्रतिनिधियों, सपा व अन्य दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा था। इससे लोगों को कुछ आशंका हुई। वे सीएमओ कार्यालय में घुस गए और इंजेक्शन धांधली का आरोप लगाने लगे। सपा नेता अज्जू इशहाक बीच में आए तो लोग उन पर ही बरस पड़े। कार्यालय के बाहर धरना भी दिया। जनप्रतिनिधि व सीएमओ कार्यालय चुप्पी साधे रहे। बाद में वे कार्यालय से बाहर निकल गए।

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन ने नई व्यवस्था शुरू की है। इसमें तीमारदारों को सीएमओ कार्यालय में फार्म भरना होता है। दवा के पर्चे व आधार कार्ड के साथ फार्म जमा हो जाता है। सुबह से ही कार्यालय में फार्म जमा करने व इंजेक्शन लेने के लिए लोगों की लाइन लगी थी। शाम को सीएमओ कार्यालय में आए। उन्हें इंजेक्शन के लिए मरीजों का चयन कर संस्तुति देनी थी। इसी दौरान भाजपा विधायक संजीव राजा, कोल विधायक अनिल पाराशर पहुंच गए। आम आदमी पार्टी की पूर्व प्रत्याशी मोनिका थापर भी सीएमओ से मिलीं। उन्होंने कहा कि मेरी बहन वरुण में भर्ती हैं, उन्हें तीसरा इंजेक्शन नहीं मिला तो कोर्स खराब हो जाएगा। फिर सपा नेता अज्जू इशहाक व अन्य नेता पहुंच गए। इंजेक्शन आवंटन से पूर्व नेताओं के जमावड़े से बाहर खड़े लोगों का पारा चढ़ गया। उन्होंने वीआइवी कोटे के नाम पर इंजेक्शन घालमेल का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। अज्जू इशहाक ने समझाना चाहा तो उन्होंने ही कठघरे में खड़ा कर दिया। कहा, यदि सिफारिश पर ही इंजेक्शन मिलेंगे तो हम लोगों का नंबर तो कभी आएगा ही नहीं। इस दौरान नेता सफाई देते दिखे कि हमें इंजेक्शन नहीं चाहिए।

.......

इंजेक्शन और दवा की कमी नहीं होने दी जाएगी। मैं सीएम से लेकर उच्चाधिकारियों तक के संपर्क में हूं। सीएमओ कार्यालय में जिस तरह की स्थिति हुई है, वह गलत है। हमारी प्राथमिकता सबसे पहले मरीज है, उसे सुविधाएं मिलनी चाहिए। मेरी जनता से अपील है उसे किसी भी अधिकारी से कोई दिक्कत हो तो मुझे फोन करे, मैं समस्या का हल करवाऊंगा। धैर्य और संयम से काम लें।

सतीश गौतम, सांसद

.........

कोरोना को देखते हुए मैं लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर रहा हूं, कहीं कोई दिक्कत होती है तो मैं पहुंच जाता हूं। एक शिकायत पर सीएमओ कार्यालय पहुंचा था, हंगामे से पहले ही चला आया था। स्वास्थ्य विभाग के पास सुविधाएं हैं, बस संयम बनाए रखें तो अफरा-तफरी नहीं मचेगी। डाक्टरों और स्टाफ से भी अपील है कि मरीजों की चिता परिवार के सदस्यों की तरह करें।

संजीव राजा, शहर विधायक

chat bot
आपका साथी