सपा में शामिल होने लखनऊ पहुंचे जमीर

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चार नवंबर को पार्टीजनों के साथ बुलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 01:50 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 01:50 AM (IST)
सपा में शामिल होने लखनऊ पहुंचे जमीर
सपा में शामिल होने लखनऊ पहुंचे जमीर

जासं, अलीगढ़ : टिकट न मिलने पर समाजवादी पार्टी से किनारा कर चुके पूर्व विधायक जमीरउल्लाह खान घर वापसी का रास्ता तलाश रहे हैं। पार्टी छोड़ने के बाद वह बसपा में शामिल हुए थे, लेकिन यहां से निष्कासित कर दिए गए। सोमवार को लखनऊ में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले पूर्व विधायक ने पुन: पार्टी में शामिल होने के इच्छा जताई। पार्टी अध्यक्ष ने स्थानीय नेताओं के साथ चार नवंबर को बुलाया है। सगीर अहमद, प्रधान पति अर्जुन सिंह भोलू आदि नेता भी सपा का दामन थामने पहुंचे थे। उन्हें भी यही तारीख दी गई है।

जमीरउल्लाह को 2007 में पहली बार सपा ने शहर विधानसभा से टिकट दिया था और जीत कर विधायक बने। 2012 में उन्हें कोल विधानसभा सीट से टिकट मिला और फिर जीत गए। 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की कमान अपने हाथ में ले चुके अखिलेश यादव ने कोल विधानसभा से उनका टिकट काट दिया। तब वह निर्दलीय चुनाव लड़े और सपा से बाहर हो गए। इसी साल दिसंबर में जमीरउल्लाह ने बसपा का दामन थाम लिया। बसपा में शामिल हुए उन्हें दस महीने ही हुए थे कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने समेत कई आरोपों में निष्कासित कर दिया गया। पूर्व विधायक के अलावा अखिलेश से शान मियां, सगीर अहमद, कुंवर बहादुर बघेल, छात्र नेता रंजीत चौधरी, अर्जुन सिंह आदि ने मुलाकात की। बताते हैं कि पार्टी अध्यक्ष ने पूर्व विधायक के सामने शर्त रख दी कि वह पूर्व शहर अध्यक्ष जफर आलम, पूर्व महानगर अध्यक्ष अज्जू इश्हाक व जिलाध्यक्ष गिरीश यादव के साथ चार नवंबर को आएं, तभी सदस्यता दिलाई जाएगी। बाकी को भी इसी दिन बुलाया है।

........

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलाकात हुई थी। आज बदायूं के सलीम शेरवानी व अन्य नेताओं को सदस्यता दिलाई थी। मुझे सदस्यता दिलाने के लिए चार नवंबर को बुलाया है। अपने समर्थकों से चर्चा करने के बाद पार्टी में शामिल होने जाऊंगा। पार्टी अध्यक्ष ने मेरे सामने कोई शर्त नहीं रखी है।

जमीरउल्लाह खान, पूर्व विधायक

chat bot
आपका साथी