मारपीट में घायल सफाईकर्मी की मेडिकल कॉलेज में मौत, चौकी प्रभारी निलंबित

क्वार्सी क्षेत्र के गांव हेतमपुर में जुआ के लिए रुपये मांगने के विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा कि वाल्मीकि व जाटव पक्ष में संघर्ष हो गया। दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 09:01 AM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 03:46 PM (IST)
मारपीट में घायल सफाईकर्मी की मेडिकल कॉलेज में मौत, चौकी प्रभारी निलंबित
मारपीट में घायल सफाईकर्मी की मेडिकल कॉलेज में मौत, चौकी प्रभारी निलंबित

 अलीगढ़, जेएनएन।  क्वार्सी क्षेत्र के गांव हेतमपुर में जुआ के लिए रुपये मांगने के विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा कि वाल्मीकि व जाटव पक्ष में संघर्ष हो गया। दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। एक सफाईकर्मी की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने दो आरोपितों को जेल भेजा है।

ग्राम पंचायत बरहेती के माजरा हेतमपुर निवासी मुन्नीदेवी पत्नी सुंदरलाल वाल्मीकि जमालपुर के निजी अस्पताल में सफाई कर्मी हैं। शुक्रवार शाम वे ड्यूटी से गांव आ रही थीं। रास्ते में कुछ युवक जुआ खेल रहे थे। रास्ता मांगने पर गांव के पंकज ने उनसे जुआ खेलने के लिए दो हजार रुपये मांगे। मना करने पर गाली-गलौज करने लगा। तभी मुन्नी का बेटा राहुल आ गया। वह मेडिकल कॉलेज में संविदा पर सफाईकर्मी है। मां ने बेटे को बताया तो राहुल ने पंकज को थप्पड़ जड़ दिया। पंकज व उसके साथियों ने मां-बेटे से मारपीट की। मुन्नीदेवी ने गांव देवसैनी निवासी रिश्ते के भांजे महावीर प्रसाद को फोन करके बुला लिया। महावीर अपने भाई अतीश कुमार, रिंकू व भतीजे अमन के साथ आ गए। दोनों पक्षों में मारपीट हुई। अतीश व रिंकू, अमन मुन्नी देवी हो गए। बचाने पहुंची राहुल की पत्नी संगीता भी मारपीट में घायल होकर बेहोश हो गईं। पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां रविवार सुबह महावीर प्रसाद ने दम तोड़ दिया। वे गांधीपार्क के भदेशी गांव में सफाई कर्मी थे।

इन पर मुकदमा 

सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि राहुल ने दिनेश, पंकज, मुकेश, बहादुर, राजन आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अमरजीत व चरनजीत को जेल भेज दिया है।

पुलिस की लापरवाही पर आक्रोश

पीडि़त पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई न कर आरोपित पक्ष का साथ दिया। मदद न मिलने पर पीडि़त पूर्व मेयर शकुंतला भारती से मिले। उनकी शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई। सफाईकर्मी एसोसिएशन के ने एसएसपी मुनिराज से मिलकर पुलिस की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

चौकी प्रभारी निलंबित

लापरवाही बरतने पर एसएसपी मुनिराज ने चौकी प्रभारी मॉल योगेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है ।सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। क्वार्सी इंस्पेक्टर को अभयदान दे दिया।

chat bot
आपका साथी