एएमयू मामले में इन्होंने कहा कि जमीरउल्लाह ने अम्मी का दूध पिया है तो आ जाएं सामने

पुलिस-प्रशासन पर दोहरी नीति का आरोप लगाते हुए बुधवार को कई ¨हदूवादी संगठन ने आंदोलन की चेतावनी दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 May 2018 02:00 PM (IST) Updated:Thu, 10 May 2018 02:00 PM (IST)
एएमयू मामले में इन्होंने कहा कि जमीरउल्लाह ने अम्मी का दूध पिया है तो आ जाएं सामने
एएमयू मामले में इन्होंने कहा कि जमीरउल्लाह ने अम्मी का दूध पिया है तो आ जाएं सामने

अलीगढ़ : पुलिस-प्रशासन पर दोहरी नीति का आरोप लगाते हुए बुधवार को कई ¨हदूवादी संगठन सड़क पर उतर आए। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जुलूस निकालकर आगरा रोड स्थित केपी इंटर कॉलेज पहुंचे। कार्यकर्ता एसएसपी दफ्तर की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस ने गेट बंद कर दिया। सीओ से धक्का-मुक्की हो गई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहीं पर गिरफ्तार कर लिया। अखंड भारत ¨हदू सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि पूर्व विधायक जमीरउल्लाह खां यदि अपनी अम्मी का दूध पिया है तो सामने आएं, हकीकत बता देंगे। भाजयुमो के विनय वाष्र्णेय ने कहा कि दोबारा पूर्व विधायक ने कुछ बोला तो सबक सिखा देंगे। प्रशासन को चेतावनी दी कि पूर्व विधायक व एएमयू छात्रों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 24 घंटे बाद बड़ा आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन में साध्वी प्राची को भी शामिल होना था, लेकिन नहीं आईं।

अमित गोस्वामी व योगेश वाष्र्णेय की गिरफ्तारी के बाद से ¨हदूवादी संगठनों में उबाल था। इसे लेकर बुधवार को भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष भारत गोस्वामी समेत कई नेताओं ने गिरफ्तारी देने की घोषणा की थी। बुधवार को विनय वाष्र्णेय तुर्कमानगेट आवास से जुलूस के साथ केपी इंटर कॉलेज की तरफ बढ़े। हाथों में लिए बैनर पर लिखा था 'राष्ट्रभक्तों की गिरफ्तारी, जिन्ना भक्तों की तरफदारी'। युवक एक ही नारा एक ही नाम जयश्रीराम, भारत माता के जयकारे लगा रहे थे। तुर्कमानगेट, मलियाना, बजरिया, जयगंज, सब्जी मंडी, राजकीय स्कूल होते हुए केपी इंटर कॉलेज पहुंचे। कॉलेज के मैदान में ¨हदूवादी संगठनों ने सभा की। अखंड भारत ¨हदू सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि हमारे दो राष्ट्रभक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एएमयू के छात्र जिन्होंने पुलिस को पीटा, उनकी वर्दी तक पकड़ ली। सोशल मीडिया पर आग उगल रहे हैं, पुलिस उन्हें क्यों नहीं गिरफ्तार कर रही है? विनय वाष्र्णेय ने कहा कि देशभक्तों को पुलिस जेल भेज रही है, आग उगलने वाले खुले घूम रहे हैं। इसके बाद कार्यकर्ता गिरफ्तारी के लिए आगे बढ़ गए। गेट पर सीओ प्रथम विशाल पांडेय पुलिसकर्मियों के साथ खड़े हो गए। यहां पुलिस से धक्का-मुक्की हुई। एडीएम सिटी श्याम बहादुर सिंह, एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव को ज्ञापन देकर पूर्व विधायक जमीरउल्लाह खां और एएमयू छात्रों की गिरफ्तारी की मांग की। एडीएम सिटी व एसपी सिटी ने सख्त कदम उठाने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन में अशोक चौधरी, ब्रजेश कंटक, शेर सिंह सैनी, हरीओम अग्रवाल, मांगेराम, अंकित दीक्षित, अमित चौधरी आदि शामिल हुए।

जेहादियों का अड्डा बन रहा है एएमयू : दीपक शर्मा ने कहा कि एएमयू छात्र मन्नान वानी के आतंकी संगठन से जुड़ने की चर्चा आई है। सिमी का जन्म यहीं हुआ था। एएमयू जेहादियों का अड्डा बनता जा रहा है।

गिरफ्तारी की चेतावनी : ¨हदूवादी नेताओं का कहना है कि छात्रनेता अर्जुन सिंह भोलू और धर्म जागरण समन्वयक समिति के सौरभ चौधरी को पुलिस-प्रशासन ने प्रदर्शन में शामिल न होने की चेतावनी दे दी थी। उनसे कहा गया था कि यदि वह प्रदर्शन में शामिल हुए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी