अलीगढ़ नुमाइश में शिक्षकों ने भरी 'प्रेरणा' बहिष्कार की हुंकार

उत्तरप्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ अलीगढ़ की ओर से गुरुवार को नुमाइश के तहत शिक्षक महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें अलीगढ़ व दूसरे जिलों से आए करीब चार हजार शिक्षकों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:45 PM (IST)
अलीगढ़ नुमाइश में शिक्षकों ने भरी 'प्रेरणा' बहिष्कार की हुंकार
अलीगढ़ नुमाइश में शिक्षकों ने भरी 'प्रेरणा' बहिष्कार की हुंकार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : उत्तरप्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ अलीगढ़ की ओर से गुरुवार को नुमाइश के तहत शिक्षक महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें अलीगढ़ व दूसरे जिलों से आए करीब चार हजार शिक्षकों ने अपने निजी मोबाइल पर प्रेरणा एप नहीं चलाने की हुंकार भरी। राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेश त्यागी ने कहा कि अधिकारी अपनी निजी कार का इस्तेमाल सरकारी काम में नहीं करते तो शिक्षक निजी मोबाइल पर प्रेरणा एप क्यों चलाएं? कहा कि चरित्र पंजिका अंकन का उत्तरदायित्व बीएसए का है, गैर संस्था से अंकन स्वीकार नहीं करेंगे। यह शिक्षक नियमावली के विरुद्ध भी है। 31 मार्च को रिटायर हो रहे 69 शिक्षकों का शाल व स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मान किया गया।

कृष्णांजलि सभागार में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से अतिथियों का स्वागत किया। जिलाध्यक्ष डा. प्रशांत शर्मा व जिलामंत्री इंद्रजीत सिंह ने अतिथियों को पगड़ी पहनाकर व प्रतीक चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। प्रांतीय महामंत्री नरेश कौशिक ने कहा यदि किसी शिक्षक पर अत्याचार होता है तो सबसे पहले विरोध करने वाले प्रांतीय पदाधिकारी होंगे। प्रांतीय अध्यक्ष योगेश त्यागी, प्रांतीय महामंत्री नरेश कौशिक, प्रांतीय कोषाध्यक्ष सुरेश चंद्र, मंडल संरक्षक अजंट सिंह यादव, हाथरस अध्यक्ष राजवीर सिंह, महामंत्री अनिल कुमार सिंह आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया। संचालन महेशचंद्र राजपूत ने किया। इस दौरान बीईओ मुख्यालय आलोक श्रीवास्तव, सहायक निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार, एसडीएम अतरौली पंकज कुमार, विश्वनाथ, इंद्रजीत सिंह, रामदेव शर्मा, सुरेंद्र कुमार, अनिल कुमार यादव मौजूद रहे।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने डा. प्रशांत

राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेश ने संगठन के जिलाध्यक्ष डा. प्रशांत शर्मा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया। उनके नाम की घोषणा होते ही सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज गया।

'वृद्धाश्रम' ने नम कीं आंखें

थ्री डाट्स स्कूल के बच्चों ने वृद्धाश्रम नाटक का मंचन किया। बूढ़े माता-पिता की अनदेखी के दृश्य ने शिक्षकों व अतिथियों की आंखें नम कर दीं। शांति देवी शिक्षण संस्थान डोरीनगर के बच्चों ने देशभक्ति के गीतों पर हैरतअंगेज करतब दिखाते हुए नृत्य किया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिघारपुर, रजानगर, हरिदासपुर के बच्चों ने विविध सांस्कृति कार्यक्रम पेश किए।

chat bot
आपका साथी