फ्रेट कॉरिडोर पर दौड़ी मालगाड़ी, दाऊद खां स्टेशन पर स्वागत,पीएम के भाषण में अलीगढ़

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर मंगलवार को माल गाडिय़ों के दौड़ते ही अलीगढ़ के कारोबारियों में खासी खुशी देखी गई। पहले दिन दो गाडिय़ों का संचालन हुआ। इनका जिले के न्यू दाऊदखां रेलवे स्टेशन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 09:10 AM (IST)
फ्रेट कॉरिडोर पर दौड़ी मालगाड़ी,  दाऊद खां स्टेशन पर स्वागत,पीएम के भाषण में अलीगढ़
जिले के न्यू दाऊदखां रेलवे स्टेशन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

अलीगढ़, जेएनएन। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर मंगलवार को माल गाडिय़ों के दौड़ते ही अलीगढ़  के कारोबारियों में खासी खुशी देखी गई। पहले दिन दो गाडिय़ों का संचालन हुआ। इनका जिले के न्यू दाऊदखां रेलवे स्टेशन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इस नए ट्रैक से अलीगढ़ के ताला-हार्डवेयर उद्योग को लाभ मिलेगा। साथ ही दिल्ली- हावड़ा रूट पर मालगाडिय़ों का भार कम होगा और पैसेंजर ट्रेनों का संचालन समयबद्ध तरीके से हो सकेगा।

 52 किलोमीटर का ट्रैक 

पहले दिन न्यू खुर्जा स्टेशन से चली मालगाड़ी यहां न्यू दाऊद खां स्टेशन से दोपहर 12:20 बजे गुजरी। स्टेशन मास्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में कर्मियों ने पुष्पों से चालक व स्टाफ का स्वागत किया। स्टेशन को सजाया भी गया था। सोमना से दाऊद खां से 38 किलोमीटर व दाऊद खां से हाथरस के बीच करीब 52 किलोमीटर का ट्रैक है। न्यू दाऊद खां पर ढाई किलोमीटर का कंटेनर भी बनाया गया है।

 

पीएम के भाषण में अलीगढ़ 

फ्रेट कॉरिडोर की ऑनलाइन शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कारोबार को मिलने वाली सहुलियत की भी चर्चा की। अपने भाषण में अलीगढ़ को शामिल रखा। कहा, डीएफसी अलीगढ़ के ताला निर्माताओं को आत्मनिर्भर बनने का माध्यम बनेगा।

chat bot
आपका साथी