उद्यमी डरें नहीं, एडीए उनके साथ : प्रेम रंजन

फैक्ट्री सीलिग को लेकर व्यापारी संगठनों की हुई बैठक रोजगारों का होगा सृजन की मंशा के तहत करेंगे काम।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 01:36 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 01:36 AM (IST)
उद्यमी डरें नहीं, एडीए उनके साथ : प्रेम रंजन
उद्यमी डरें नहीं, एडीए उनके साथ : प्रेम रंजन

जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि फैक्ट्री सीलिग को लेकर उद्यमी डरें नहीं। बिना सूचना के अचानक किसी भी फैक्ट्री पर कार्रवाई नहीं होगी। महानगर के व्यवस्थित शहर की महायोजना 2031 में आवासीय क्षेत्रों में स्थित फैक्ट्रियों को मिश्रित आबादी का घोषित करने पर विचार किया जाएगा।

उपाध्यक्ष सिंह, शुक्रवार को जीटी रोड स्थित रघुनाथ पैलेस में लघु उद्योग भारती की अगुवाई में बुलाई गई व्यापारी संगठन व ताला-हार्डवेयर मैन्युफैक्चर्स के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो भी हुआ (फैक्ट्री सीलिग कार्रवाई) आगे अब नहीं होगा। सरकारें उद्योगों को प्रोत्साहन के लिए काम कर रही हैं, ना कि उजाड़ने के लिए। उनसे पहले अफसर ने जिन फाइलों पर काम किया था, उनकी प्रक्रिया को आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने शहर की सुनियोजित विकास व ताला-हार्डवेयर कारोबार को लेकर अध्ययन किया था। शहर के विकास के दौरान मिश्रित आबादी को घोषित किया जाना चाहिए था। उद्योगों को उजाड़कर विकास नहीं किया जा सकता।

शहर विधायक संजीव राजा ने कहा कि उपाध्यक्ष सिंह ऊर्जावान अफसर हैं। इनके कार्यकाल में शहर का विकास होगा। उद्योगों को उजाड़ा नहीं जाएगा। लघुउद्योग भारती के प्रदेश समन्वयक व भाजपा नेता डॉ. राजीव अग्रवाल ने कहा कि संगठन ने सीलिग को लेकर एक नवंबर को बैठक बुलाकर सभी व्यापारी संगठन व जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन को सच्चाई से अवगत कराया। पांच दिन के अंदर उपाध्यक्ष सिंह आज उद्यमियों के बीच हैं। जो भी उद्यमी व प्रशासन के बीच भ्रम था, अब वह दूर हो गया। संचालन मनोज अग्रवाल ने किया।

मंचासीन अतिथियों में कोल विधायक अनिल पाराशर, इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी, भाजपा ब्रज क्षेत्र उपाध्यक्ष श्यौराज सिंह, जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह, लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष गौरव मित्तल, मुकेश जिदल, आरके चतुर्वेदी, ज्ञानचंद्र वाष्र्णेय, ओपी राठी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी