शासन के नए आदेश से बढ़ी मुश्किलें, कार्मिकों की ड्यूटी लगाने में मशक्कत

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व अफसर चुनावी ड़्यूटी से मुक्त रहेंगे। शासन स्तर से इसको लेकर आदेश जारी हो गए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 04:26 PM (IST)
शासन के नए आदेश से बढ़ी मुश्किलें, कार्मिकों की ड्यूटी लगाने में मशक्कत
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व अफसर चुनावी ड़्यूटी से मुक्त रहेंगे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व अफसर चुनावी ड़्यूटी से मुक्त रहेंगे। शासन स्तर से इसको लेकर आदेश जारी हो गए हैं। आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर व्यवस्थाएं एकत्रित करने के लिए लगाया जाएगा। जिले में भी इसे लागू कराया जा रहा है। एडीएम सिटी ने निर्वाचन विभाग को इस आदेश का पालन करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में अब इस निर्वाचन विभाग के सामने कर्मचारियों को लेकर मशक्कत करनी पड़ रही है। कोरोना के चलते इस बार अतिरिक्त कर्मचारी आरक्षित रखने पड़ रहे हैं।

कोरोना व ओमिक्रोन के चलते स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की भूमिका बढ़ी

शासन स्तर से मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कोरोना एवं ओमीक्रोन के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका और अधिक बढ़ गई है। अब चुनाव भी चल रहा है। ऐसे में इस चुनाव में भी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना से निपटने के इंतजाम किए जाएंगे। ऐसे में विभाग के कर्मचारी एवं संसाधनों का कोरोना के प्रबंधन में महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कोरोना एवं ओमीक्रोन के तेजी से बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के सरकारी वाहनों को चुनावी कार्यों से मुक्त रखा जाए। एडीएम सिटी राकेश पटेल ने बताया कि चुनाव में इस बार स्वास्थ्य विभाग व बिजली विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगेगी। वह कोरोना से जुड़े कार्यों को ही देखेंगे। वहीं, अन्य विभागों के अफसरों को चुनाव में लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में इस बार जिले में अतिरिक्त कर्मचारी भी रखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं।

chat bot
आपका साथी