आधार लिंक कराने की तारीख बढ़ी, 56 हजार कार्डधारकों से फिलहाल मिली राहत Aligarh news

हाथरस जिले के 56 हजार लोगों के राशन पर संकट मंडरा गया था मगर अब फिलहाल ये खतरा टल गया है क्योंकि अंतिम तारीख 31 अक्टूबर की जगह अब 31 दिसंबर हो गई है। यानी दो महीने में आधार कार्ड फीड कराने का मौका मिल गया है।

By Parul RawatEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 11:22 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 11:22 AM (IST)
आधार लिंक कराने की तारीख बढ़ी, 56 हजार कार्डधारकों से फिलहाल मिली राहत Aligarh news
56 हजार नाम ऐसे हैं जिनके आधार कार्ड नहीं लगे हैं

हाथरस, जेएनएन : हाथरस जिले के 56 हजार लोगों के राशन पर संकट मंडरा गया था, मगर अब फिलहाल ये खतरा टल गया है क्योंकि अंतिम तारीख 31 अक्टूबर की जगह अब 31 दिसंबर हो गई है। यानी दो महीने में आधार कार्ड फीड कराने का मौका मिल गया है। 

दो महीने की और मोहलत 

दो दिन पहले डीएसओ सुरेंद्र सिंह यादव ने अनुरोध किया था कि जल्द से जल्द आधार कार्ड की फोटो कापी अपने इलाके के राशन डीलर को दे दें वरना 31 अक्टूबर के बाद बिना आधार वाले नाम राशन कार्ड से रद कर दिए जाएंगे। मगर सोमवार को शासन की ओर से जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश मिले हैं कि राशन कार्ड में आधार कार्ड फीडिंग की अंतिम तारीख अब 31 दिसंबर कर दी गई है। पूरे जनपद में राशनकार्ड की संख्या 2 लाख 90 हजार है। इनमें यूनिट यानी 11 लाख 86 हजार नाम है। इन्हीं में 56 हजार नाम ऐसे हैं जिनके आधार कार्ड नहीं लगे हैं। डीएसओ सुरेंद्र सिंह ने कहा ऐसे सभी कार्ड धारक फौरन आधार कार्ड की फोटो कापी उपलब्ध राशन डीलर को करा दें ताकि उनके नाम कटने से बच सकें। अगर आधारकार्ड की फोटो कापी नहीं दी तो कार्ड से नाम काट दिए जाएंगे। 

अब आसान होगा आधार फीडिंग कराना 

कोरोना काल के दौरान राशन कार्ड धारकों को पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को महीने में एक बार मुफ्त में राशन की व्यवस्था की है जो अप्रैल से शुरू होकर अक्टूबर तक जारी है। महीने में दो बार राशन मिलता है। एक बार सस्ते रेटों पर और दूसरी बार फ्री। इसका फायदा गरीब वर्ग को खूब मिल रहा है। मगर इन्हीं गरीब कार्ड धारकों में 56 हजार ऐसे लोग शामिल हैं जिनके आधार ही राशनकार्ड के साथ फीड ही नहीं है। अपर आयुक्त खाद्य एवं रसद अनिल कुमार दुबे सभी पूर्ति अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अब आधार कार्ड फीडिंग की तारीख 31 अक्टूबर से बढ़ा 31 दिसंबर कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी