Coronavirus Lockdown 4: कोरोना से मृत स्क्रैप कारोबारी की मौत के मामले में तीन चिकित्सकों नोटिस Aligarh News

मानिक चौक के स्क्रैप कारोबारी की छेरत क्वारंटाइन सेंटर में मृत्यु के मामले में रविवार को डीएम ने तीन चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 07:50 AM (IST)
Coronavirus Lockdown 4: कोरोना से मृत स्क्रैप कारोबारी की मौत के मामले में तीन चिकित्सकों नोटिस Aligarh News
Coronavirus Lockdown 4: कोरोना से मृत स्क्रैप कारोबारी की मौत के मामले में तीन चिकित्सकों नोटिस Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: मानिक चौक के स्क्रैप कारोबारी की छेरत क्वारंटाइन सेंटर में मृत्यु के मामले में रविवार को डीएम ने तीन चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। इनमें क्वारंटाइन सेंटर के प्रभारी डॉ. अंकित ङ्क्षसह, कारोबारी को क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराने वाले डॉ. फराज तारिक व क्वारंटाइन सेंटर के मजिस्ट्रेट डॉ. राजेंद्र बंसल शामिल हैं। भाजपा महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने टीम के साथ ऑनलाइन बैठक की। इसमें लापरवाही के लिए दोषियों पर कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई गई। साथ ही 26 मई को सीएम के नाम संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को देने का निर्णय लिया गया।

क्या है मामला

माणिक चौक निवासी 55 वर्षीय कारोबारी को कोरोना के शक में 17 मई को छेरत क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था। वे ब्लड प्रेशर व बीपी के मरीज थे। नियमानुसार उन्हें जिला अस्पताल या दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराना चाहिए था, क्योंकि क्वारंटाइन सेंटर में लोगों को केवल सैंपल लेने के लिए ही रखा जाता है। कारोबारी के मामले में ऐसा नहीं किया गया। 18 मई को कारोबारी की मृत्यु हो गई, वहीं उनकी रिपोर्ट में पॉजिटिव आई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। साथ ही इलाज को लेकर सीएमओ से हुई कारोबारी के बेटे की बातचीत की रिकॉडिंग भी सार्वजनिक की। सीडीओ ने इस मामले की जांच कर शनिवार को रिपोर्ट डीएम को दी थी।

सोशल मीडिया पर धरने के फोटो वायरल, अनेक लोगों ने किया समर्थन

कारोबारी के परिवार ने रविवार को हाथों पर काली पïट्टी बांधकर सांकेतिक धरना देने का फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया, जिसके समर्थन में अनेक लोग आ गए। इन्होंने भी कालीपïट्टी बांधकर धरना देने के फोटो पोस्ट किए। बाद में भाजपा महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने टीम के साथ ऑनलाइन बैठक की। इसमें लापरवाही के लिए दोषियों पर कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई गई। साथ ही 26 मई को सीएम के नाम संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को देने का निर्णय लिया गया।

chat bot
आपका साथी