Aligarh news ब्रांडेड आटे का संकट, खुले की कमी नहीं, गली मोहल्लों की दुकानों पर बताया जा रहा खाद्य वस्तुओं का शॉर्ट होना

खुले आटे की शहर में कोई कमी नहीं हैं। ब्रांडेड आटे का संकट जरूर है। गली-मोहल्लों में परचून की दूकानों पर बनावटी खाद्य वस्तुओं को शॉर्ट दिखाया जा रहा है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 09:00 AM (IST)
Aligarh news ब्रांडेड आटे का संकट, खुले की कमी नहीं, गली मोहल्लों की दुकानों पर बताया जा रहा खाद्य वस्तुओं का शॉर्ट होना
Aligarh news ब्रांडेड आटे का संकट, खुले की कमी नहीं, गली मोहल्लों की दुकानों पर बताया जा रहा खाद्य वस्तुओं का शॉर्ट होना

अलीगढ़ जेएनएन : खुले आटे की शहर में कोई कमी नहीं हैं। ब्रांडेड आटे का संकट जरूर है। गली-मोहल्लों में परचून की दूकानों पर बनावटी खाद्य वस्तुओं को शॉर्ट दिखाया जा रहा है। महावीरगंज में कतार लगवाकर अनब्रांडेड 265 रुपये में 10 किलो का पैकेट बेचा जा रहा है। 

ब्रांडेड आटे की कमी

रामघाट रोड, स्वर्णजयंती नगर समेत कई इलाकों में रविवार को ब्रांडेड आटे की कमी देखी गई। दुकानदारों का कहना था कि बाहर से माल नहीं आ रहा। प्रशासन ने आटे की कालाबाजारी रोकने को रणनीति बनाई है। जिलापूर्ति कार्यालय से व्यापारियों को पर्ची दी जाती है। पर्ची से व्यापारियों को फ्लोर मिल से आटा मिलता है। महावीरगंज के आटा कारोबारियों को 10-10 किलो के 200 से 250 पैकेट दिए जा रहे हैं। विनोद कुमार, अशोक व सनी ट्रेडर्स समेत कई थोक के व्यापारी ये काम कर रहे हैं। महावीरगंज खाद्यान व्यापार मंडल  के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने कहा कि बाजार में आटा, चावल, दाल व दलहन की कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री हैं। वहीं बाजारों में पर्याप्त निगरानी के लिए वाणिज्यकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर, दो असिस्टेंट कमिश्नर व इतने ही वाणिज्यकर अधिकारी प्रति थाने में टीम को नियुक्त किया है। 

 पार्षद ने मांगे 400 पैकेट, मिले 100 

मानिक चौक क्षेत्र के पार्षद लक्ष्मी नरायण उर्फ लच्छो  समर्थकों के साथ रविवार को घुडिय़ा बाग स्थित उर्मिला फूड प्राइवेट लिमिटेड के मालिक निर्मिष वाष्र्णेय के ऑफिस पहुंचे। 40 कुंतल आटा मांगा। उन्होंने कह दिया इतना एक साथ नहीं दे सकते। बहस के बीच 10 कुंतल आटा 25 रुपये प्रतिकिलो में दिया। इससे पार्षद संतुष्ट नहीं हुए। पार्षद ने कहा, अपने क्षेत्र से चंदा करके पैसा जुटाया है, जिससे गरीब व जरूरतमंदों को फ्री आटा उपलब्ध करा सकें।  

कालाबाजारी की तो एनएसए की कार्रवाई : एडीएम वित्त

एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने रविवार को आटा चक्की व फ्लोर मिल वालों के साथ कलक्ट्रेट में बैठक की। साफ कहा कि देहात व शहर में आटे की कमी न हो, कालाबाजारी वालों पर नकेल कसी जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर एनएसए में निरुद्ध किया जाएगा। गड़बड़ी पर एक आटा चक्की संचालक को काली सूची में डाला है। जांच सिटी मजिस्टे्रट करेंगे। कहा, थोक में आटा 25 रुपये प्रतिकिलो व बाजार में फुटकर में 27 रुपया प्रतिकिलो बेचा जाएगा। मिल से आटे का आवंटन मजिस्ट्रेट की देखरेख में होगा।

chat bot
आपका साथी