ट्रेन में फौजियों ने बिहार पुलिस के सिपाहियों को धुना, वर्दी फाड़ी aligarh news

जगन्नाथपुरी (उड़ीसा) से दिल्ली जा रही नंदन काननपुरी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में रविवार को कानपुर से चढ़े फौजियों ने उत्पात मचाया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 12:42 PM (IST)
ट्रेन में फौजियों ने बिहार पुलिस के  सिपाहियों को धुना, वर्दी फाड़ी aligarh news
ट्रेन में फौजियों ने बिहार पुलिस के सिपाहियों को धुना, वर्दी फाड़ी aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: जगन्नाथपुरी (उड़ीसा) से दिल्ली जा रही नंदन काननपुरी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में रविवार को कानपुर से चढ़े फौजियों ने उत्पात मचाया। सीट पर बैठे को यात्रियों को उठा दिया। विरोध करने पर बिहार पुलिस के सिपाहियों को पीटा। वर्दी फाड़ दी। फौजियों के उत्पात की खबर पर जीआरपी में खलबली मच गई। ट्रेन के अलीगढ़ पहुंचने से पहले ही दोनों पक्षों में समझौता हो गया। 

15-20 फौजी बोगी में घुसे

दोपहर के वक्त ट्रेन कानपुर स्टेशन पर रुकी तो जनरल बोगी में 15-20 फौजी घुस आए। सीट पर बैठे यात्रियों को उठाना शुरू कर दिया। आरोप है कि विरोध करने पर यात्रियों से अभद्रता व मारपीट की। बोगी में बिहार पुलिस के कुछ सिपाही भी सवार थे। उन्होंने फौजियों की हरकत का विरोध किया तो उन्हें नागवार गुजरा। उन्होंने सिपाहियों से गाली-गलौज व अभद्रता कर दी। सिपाहियों ने भी वर्दी का रौब झाड़ा तो विवाद बढ़ गया। फौजियों ने सिपाहियों को धुनना शुरू कर दिया। सिपाहियों की वर्दी व कपड़े फट गए। सिपाहियों ने दूसरी बोगी में भागकर जान बचाई। फिर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। फौजियों ने बोगी में सवार यात्रियों को हटाकर सीटों को कब्जा लिया। सूचना पर रेलवे पुलिस ने अलीगढ़ में ट्रेन से फौजियों को उतारने की व्यवस्था की गई। बड़ी संख्या में जीआरपी व आरपीएफकर्मियों के साथ सेना से जुड़े अफसर पहुंच गए। इंस्पेक्टर जीआरपी यशपाल सिंह ने बताया कि ट्रेन के फीरोजाबाद पहुंचने तक फौजियों व सिपाहियों में समझौता हो गया। ट्रेन तीन घंटे देर से शाम 6:25 बजे अलीगढ़ पहुंची तो सिपाहियों ने किसी तरह की शिकायत व कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया। ट्रेन करीब साढ़े छह बजे दिल्ली रवाना हो गई।

chat bot
आपका साथी