10 के दम से विकास कार्यों में टाप पहुंचेगा अलीगढ़, ये है प्‍लान Aligarh news

कोरोना काल में सुस्त रफ्तार से उबरने के लिए अब प्रशासन तेजी से कार्य कर रहा है। गांव देहात से जुड़े विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी कारण सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने 10 कामों को चिन्हित किया है। इन्हें तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 03:54 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 03:54 PM (IST)
10 के दम से विकास कार्यों में टाप पहुंचेगा अलीगढ़, ये है प्‍लान Aligarh news
कोरोना काल में सुस्त रफ्तार से उबरने के लिए अब प्रशासन तेजी से कार्य कर रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना काल में सुस्त रफ्तार से उबरने के लिए अब प्रशासन तेजी से कार्य कर रहा है। गांव देहात से जुड़े विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी कारण सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने 10 कामों को चिन्हित किया है। इन्हें तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। इन्हीं कामों के दम पर विकास कार्यों में अलीगढ़ टाप पर पहुंचेगा।

डीपीआरओ ने जारी किया पत्र

सीडीओ के निर्देश पर डीपीआरओ धनंजस जायसवाल ने बुधवार को एक पत्र जारी किया गया है। इसमें जिले के सभी एडीओ व बीडीओ सीडीओ के प्राथमिकताओं वाले कार्यों के लिए अवगत कराया है। गुरुवार को सभी ब्लाकों की इन कार्यों को लेकर वर्चुली बैठक भी बुलाई गई है। इसमें लोधा, खैर, टप्पल, जवां, चंडौस व धनीपुर ब्लाक की बैठक सुबह 11 से 11:30 बजे तक होगी। वहीं, गोंडा, इगलास,अकराबाद, अतरौली, बिजौली व गंगीरी ब्लाक की बैठक 11:30 से 12 बजे तक हाेगी। डीपीआरओ ने बताया कि दस काम सीडीओ की उच्च प्राथमिकता में हैँ। इनमें पंचायत भवन का निर्माण, आदर्श तालाब का निर्माण, ओपन जिम निर्माण, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, पुस्ताकालय, सामुदायिक शौचालय का समूह का निर्माण, हर्बल गार्डन का निर्माण, एसएल डब्ल्यूएम, आपरेशन कायाकल्प और खैल मैदान शामिल हैं। यह सभी काम ग्राम पंचायतों में कराए जाएंगे। ब्लाक स्तरीय बैठक के बाद जिले की ग्राम पंचायतों को भी इनको लेकर अवगत करा दिया जाएगा।

पंचायताें में खुलेंगे सेवा केंद्र

राशन कार्ड, जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र, आवास, शौचालय आवेदन समेत अन्य कामों के लिए ग्रामीणों को ब्लाक, तहसील या मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। अब उनके यह सभी काम ग्राम पंचायत के पंचायत भवन स्थित पंचायत सेवा केंद्र पर ही हो जाएंगे। सभी ग्राम पंचायतों में पंचायत सेवा केंद्रों की स्थापना का काम शुरू हो गया है। इनमें कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी