पटाखा चलाते समय झुलसे तीन किशोर

By Edited By: Publish:Thu, 15 Nov 2012 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2012 12:23 AM (IST)
पटाखा चलाते समय झुलसे तीन किशोर

संवाददाता, गभाना : दीपावली पर पटाखे चलाने में लापरवाही से थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में तीन किशोर गंभीर रूप से घायल हो गए।

दीपावली के एक दिन बाद बुधवार को लालपुर गांव के राकेश का पुत्र अंकित 10 साल व पड़ोसी यशपाल के बेटे विशाल 12 व शिवम को साथ लेकर अतिशबाजी चला रहे थे। इसी बीच चले बम में हुए विस्फोट की चपेट में तीनों आ गए और बुरी तरह से झुलस गए। बाद में तीनों को उपचार को कस्बे के निजी अस्पताल में लाया गया। यहां से उन्हें अलीगढ़ भेज दिया गया।

गंगीरी : दादों क्षेत्र के गांव औंधाखेड़ा निवासी अनारसिंह यादव के घेर में मंगलवार की रात पटाखे की चिंगारी गिरने से आग लग गयी। जिसमें अनाज, कपड़े आदि जलकर राख हो गये।

बरला : क्षेत्र के गाव अलहदादपुर में ग्रामीण के घर में दीपावली की रात मोमवत्ती से आग लग गई। जिससे किसान का हजारों रुपये का घरेलू सामान व बेड में रखे तीन हजार खाक हो गये। बरला क्षेत्र के गाव अलहदादपुर निवासी कैलाष पुत्र सालेगराम के मकान में मोमवत्ती से आग लग गई। दीपावली पर्व होने की बजह से कैलाश ने मकान में बने एक कमरे में मोमबत्ती जलाकर बेड के उपर रख दी। मोमवत्ती बेड पर गिर गई। जिससे कमरें में आग लग गई।

चंडौस : कस्बा के तेलियान मुहल्ले में जगदीश पुत्र नानकचन्द्र धमाका चलाते समय झुलस गए, जिसे निजी चिकित्सक को दिखाया गया है।

टप्पल : कस्बे के गांव नखारी में दीपावली के मौके पर चल रही आतिशबाजी से गांव के पास रखे बुर्जी-बिटौरी में अचानक आग लग गयी जिससे दर्जनों बुर्जी बिटौरों सहित लकड़ी तथा चारा काफी तादात में जल कर राख हो गया। गांव के ही वेदराम का इंजन तथा मकान भी आग की चपेट में आ गये। भगत सिंह निवासी नखारी ने बताया कि करीब दो घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड से आग पर काबू पाया गया। आग लगने से करीब डेढ़ लाख का नुकसान बताया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी