46 बीघा जमीन पर था अतिक्रमण, न्‍यायालय के आदेश पर हो रहा मुक्‍त Aligarh news

छर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसा में सरकारी भूमि पर बने मकानों को तीसरे दिन शनिवार को भी ग्रामीण स्वयं तोड़ने में जुटे हुए हैं। न्यायालय के आदेश पर तहसील प्रशासन द्वारा ग्रामसभा की करीब 200 बीघा जमीन कब्जामुक्त कराई जा रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 03:59 PM (IST)
46 बीघा जमीन पर था अतिक्रमण, न्‍यायालय के आदेश पर हो रहा मुक्‍त Aligarh news
रकारी भूमि पर बने मकानों को तीसरे दिन शनिवार को भी ग्रामीण स्वयं तोड़ने में जुटे हुए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : छर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसा में सरकारी भूमि पर बने मकानों को तीसरे दिन शनिवार को भी ग्रामीण स्वयं तोड़ने में जुटे हुए हैं। न्यायालय के आदेश पर तहसील प्रशासन द्वारा ग्रामसभा की करीब 200 बीघा जमीन कब्जामुक्त कराई जा रही है।

करीब दो सौ बीघा जमीन पर अतिक्रमण

क्षेत्र के ग्राम सिरसा में ग्रामपंचायत की चारागाह, खलिहान, नवीन परती, वृक्षारोपण व शमसान की करीब 200 बीघा जमीन है। 8-9 दशक पूर्व किसी तरह ग्रामीणों ने उक्त जमीन पर कब्जा करते हुए करीब 45 बीघा भूमि पर आवादी बना दी। अब मौके पर करीब 50 मकानों में लोगों के परिवार रह रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा दायर अपील पर 22 नवंबर को निर्णय सुनते हुए न्यायालय ने तहसील प्रशासन को पूरी जमीन कब्जामुक्त कराने के आदेश किये हैं। जिसके अनुपालन में नोटिस जारी करते हुए तहसील प्रशासन का पूरा अमला जुटा हुआ है।

शुक्रवार को भी हटाया गया था अतिक्रमण

शुक्रवार को तहसीलदार सुरेंद्र सिंह व नायब तहसीलदार दिनेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में मकानों पर जेसीबी चलवाई गयी। जेसीबी द्वारा कई मकानों की दीवार आदि को जमींदोज कर दिया गया। उसके बाद ग्रामीणों ने अपने मकानों को खुद ही ध्वस्त करना शुरू कर दिया गया है। शनिवार को तहसील के अधिकारीगण गांव पहुंच गए। वहीं ग्रामीण अपने मकानों को तोड़ने में लगे हुए हैं। वहीं तहसीलदार ने भूमिहीन बेघर हुए कुल छह लोगों को आवादी क्षेत्र में प्लाट आवंटित किए हैं। ग्रामीण अपने मकानों को तोड़ने के साथ ही नया घर बनाने की तैयारी में लग गए हैं। फिलहाल लोग खेत मे टेंट तंबू लगा कर रहने को मजबूर हैं।

chat bot
आपका साथी