गोमती, महानंदा के रद होने से 4000 यात्री घटे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : संरक्षा सुरक्षा का हवाला देकर अक्टूबर से बंद की गई गोमती व महानंदा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Apr 2018 01:00 PM (IST) Updated:Tue, 10 Apr 2018 01:00 PM (IST)
गोमती, महानंदा के रद  होने से 4000 यात्री घटे
गोमती, महानंदा के रद होने से 4000 यात्री घटे

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : संरक्षा सुरक्षा का हवाला देकर अक्टूबर से बंद की गई गोमती व महानंदा एक्सप्रेस के न चलने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिदिन करीब 4000 यात्री इन दोनों ट्रेनों के बंद होने से प्रभावित हो रहे हैं, जबकि रेलवे को भी करीब तीन लाख रुपये रोजाना का नुकसान झेलना पड़ रहा है। रेलवे की इस मनमानी से यात्रियों में जबरदस्त आक्रोश पनप रहा है।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मो पर वॉशेबल एप्रन के कार्य के कारण 11 अक्टूबर को गोमती एक्सप्रेस को बंद किया गया। इसी समय में महानंदा एक्सप्रेस को भी बंद किया गया था। गोमती एक्सप्रेस के संचालन को दर्जनों तिथियां उत्तर रेलवे दे चुका हैं लेकिन अभी तक संचालन शुरू नहीं हुआ है। रेलवे की नई तिथि के अनुसार इसका संचालन 27 अप्रैल से होना है। लेकिन इस तिथि के बाद भी इसके चलने की प्रबल संभावना नहीं दिख रही। दैनिक रेल यात्री संघ सचिव अरविंद तिवारी, रेलवे परामर्श दात्री सदस्य संजय पंडित ने बताया कि गोमती व महानंदा के बंद होने के समय तक वैकल्पिक रास्ते तय करने को पत्र लिखा है। दोपहर के बाद शाम तक नहीं है लखनऊ के लिए ट्रेन: दोपहर में गोमती एक्सप्रेस के संचालन से फीरोजाबाद, इटावा, टूंडला, हाथरस जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलती थी लेकिन इस ट्रेन के बंद होने से दोपहर दो बजे के बाद शाम पांच बजे तक कोई ट्रेन इस रूट के लिए नहीं हैं। शाम छह बजे के बाद इस रूट की ट्रेनें हैं, लेकिन वह भी लेट चल रही हैं। ऐसी स्थिति में मजबूरन यात्री अन्य विकल्पों से जाने को मजबूर हैं। एटीवीएम मशीन में रोल खत्म:

टिकट रोल खत्म होने से अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगी तीन एटीवीएम मशीनें एक सप्ताह से बंद पड़ी हैं। इससे यात्रियों को दिक्कत उठानी पड़ रही हैं। कई घंटे लाइन में लगकर यात्रियों को टिकट मिल पा रही है।

chat bot
आपका साथी