दलवीर, वीरेश, राकेश समेत 20 ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तिथि से एक दिन पहले सबसे ज्यादा पर्चे दाखिल हुए

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 02:14 AM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 02:14 AM (IST)
दलवीर, वीरेश, राकेश समेत 20 ने किया नामांकन
दलवीर, वीरेश, राकेश समेत 20 ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तिथि से एक दिन पहले सबसे ज्यादा पर्चे दाखिल हुए। सोमवार को वर्तमान बरौली विधायक दलवीर सिंह, अतरौली विधायक वीरेश यादव, छर्रा विधायक राकेश सिंह समेत 20 लोगों ने नामांकन किया। कोल विधानसभा से गठबंधन के बाद भी सपा से अज्जू उर्फ शाज इशहाक और कांग्रेस के विवेक बंसल ने पर्चे भरे। बसपा से शहर प्रत्याशी आरिफ बॉबी ने पर्चा भरा उनके साथ जिलाध्यक्ष अरविंद आदित्य थे। कोल प्रत्याशी रामकुमार शर्मा ने नामांकन किया। यहां भी साथ में जिला अरविंद आदित्य थे। रालोद के भी इगलास, खैर और बरौली के प्रत्याशियों ने नामांकन किया। टिकट न मिलने नाराज प्रेम सिंह जाटव ने निर्दलीय पर्चा भरा। भाजपा से बागी हेमंत राजपूत ने छर्रा सीट के लिए पर्चा भरा। उनके साथ भापजा के पूर्व विधायक रामसिंह भी मौजूद थे।

सोमवार को नामांकन प्रक्रिया का सातवां दिन था। ऐसे में अफसरों को पहले ही बीते दिनों से ज्यादा नामांकन होने की उम्मीद थी। इसी कारण तस्वीर महल चौराहे से लेकर नामांकन कक्षों तक भारी फोर्स तैनात था। दोपहर के समय सबसे पहले सपा के छर्रा प्रत्याशी राकेश सिंह ने भारी समर्थकों के साथ नामांकन किया। सपा के अतरौली प्रत्याशी वीरेश विधायक ने एसीएम द्वितीय की कोर्ट में पर्चा दाखिल किया। गठबंधन होने के बाद भी सपा के प्रत्याशी अज्जू इशहाक ने नामांकन किया। उनके साथ सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव मौजूद थे। कांग्रेस के विवेक बंसल ने भी पर्चा दाखिल किया। दोनों के पर्चा भरने के बाद लोगों में काफी चर्चाएं रहीं। दोपहर के बाद बरौली विधायक दलवीर सिंह ने पर्चा दाखिल किया। उनके साथ सांसद सतीश कुमार गौतम, जिलाध्यक्ष चौधरी देवराज सिंह थे। रालोद प्रत्याशी इगलास से सुलेखा सिंह, खैर से ओमपाल सूर्यवंशी ने पर्चा भरा। खासबात है कि ओमपाल के साथ नाराज चल रहे विधायक भगवती प्रसाद सूर्यवंशी साथ में थे। बरौली से नीरज शर्मा ने भी पर्चा भरा। तीनों रालोद प्रत्याशियों के साथ पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह मौजूद थे।

बागियों ने भी किया नामांकन

टिकट न मिलने से नाराज चल रहे विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने खुलेआम बगावत कर दी है। सोमवार को कई बागियों ने भी नामांकन किया। इनमें रालोद के प्रेम सिंह जाटव ने नामांकन किया। वहीं, भाजपा के नीरज शर्मा रालोद से टिकट लेकर बरौली क्षेत्र से ही मैदान में आ गए हैं।

नामांकन का अंतिम दिन आज

17 जनवरी से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया का मंगलवार को अंतिम दिन है। आज 20 से अधिक नामांकन और होने की उम्मीद है। अब तक सातों विधानसभाओं से 39 नामांकन हो चुके हैं।

विधानसभा वार स्थिति

------------

विधानसभा,प्रत्याशी, पार्टी

---------------

अतरौली, वीरेश यादव, सपा

बरौली,दलवीर सिंह,भाजपा

बरौली,सत्येंद्र सिंह, निर्दलीय

बरौली, नीरज शर्मा, रालोद

छर्रा,राकेश सिंह, सपा

छर्रा, जयप्रकाश पाल, जन अधिकार मंच, छर्रा, हेमंत राजपूत, निर्दलीय

कोल, शाज इशहाक, सपा

कोल, विवेक बंसल, कांग्रेस

कोल, रामकुमार शर्मा, बसपा

कोल, तुलसी गौड़, निर्दलीय

कोल, जयप्रकाश निर्दलीय

कोल, ललित सारस्वत, निर्दलीय

शहर,मोहम्मद आरिफ, बसपा

शहर, संजीव कुमार निर्दलीय

इगलास,सुलेखा सिंह, रालोद

इगलास, राजेश कुमार, बसपा

इगलास, प्रेम सिंह जाटव, निर्दलीय

इगलास, गुरविंदर सिंह, कांग्रेस

खैर, ओमपाल सूर्यवंशी, रालोद

chat bot
आपका साथी