नामांकन में शोर-शराबे से दूर रहे छात्र नेता

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कहते हैं, दूध का जला छाछ को भी फूंक-फूंककर पीता है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्ववि

By Edited By: Publish:Fri, 30 Sep 2016 02:57 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 02:57 AM (IST)
नामांकन में शोर-शराबे से दूर रहे छात्र नेता

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कहते हैं, दूध का जला छाछ को भी फूंक-फूंककर पीता है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के यूनियन हॉल पर बुधवार को यही देखने को मिला। छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन करने आए उम्मीदवार शोर शराबे से दूर रहे। न पोस्टर-बैनर दिखाई दिए, न बाइकों की हुर्र-हुर्र सुनाई दी। एएमयू छात्रसंघ के लिए 91 व वीमेंस कॉलेज की यूनियन के सभी पदों पर 28 नामांकन दाखिल हुए हैं। जो पिछले नामांकनों से अधिक हैं। नामांकन पत्रों की जांच गुरुवार को होगी।

एएमयू में पहले 26 सितंबर को छात्र चुनाव होने थे, लेकिन नियमों का उल्लंघन होने पर इंतजामिया ने 21 सितंबर को निरस्त कर दिए। छात्रों की मांग पर इंतजामिया फिर से चुनाव कराने जा रहा है। बुधवार को छात्र नेताओं ने नामांकन तो किया, लेकिन जोश गायब रहा। न तो हो-हल्ला किया, न बाइकों के जरिए शोर मचाया। कुछ दावेदारों ने जरूर जोर लगाया, लेकिन शांत माहौल के आगे जोश फीका रहा।

एएमयू छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए छह, उपाध्यक्ष के लिए पांच और सचिव के लिए छह नामांकन भरे गए। कैबिनेट के लिए 31 व कोर्ट मेंबर के लिए 43 ने आवेदन किया। वीमेंस कॉलेज में सभी पदों के लिए 28 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे। 26 सितंबर को होने वाले चुनाव के लिए एएमयू छात्रसंघ के लिए 97 और वीमेंस यूनियन के लिए 20 नामांकन किए गए थे।

अध्यक्ष पद के दावेदार

फैजुल हसन, मोहम्मद अबुल फराह, मो. रिजवान, सलमान खान, कुंवर मोहम्मद और हसमुद्दीन।

उपाध्यक्ष पद के लिए

जानिब हसन, फरहान अली, मोहम्मद अराफत हसन रिजवी, कहकशां खानम व मो. नदीम अंसारी।

सचिव पद के लिए

शमशाद आलम, महफूज आलम, वरुण वाष्र्णेय, इमरान गाजी, मो. शिकोह व नबील उस्मानी।

दोबारा मिला मौका

चुनाव रद होने का लाभ छात्र नेता जानिब हसन स कुंवर मोहम्मद समेत कई को मिला। पिछले नामांकन में इनका नामांकन उपस्थिति कम होने पर खारिज कर दिया था। अब उन्होंने फिर दावा ठोका है।

chat bot
आपका साथी