अब मोहल्ले के सभी ¨हदुओं ने किया पलायन का एलान

अलीगढ़ : छेड़छाड़, ¨हसक हमलों के चलते खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए शनिवार को बाबरी मंडी के तमाम ¨हद

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 01:42 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 01:42 AM (IST)
अब मोहल्ले के सभी ¨हदुओं ने किया पलायन का एलान

अलीगढ़ : छेड़छाड़, ¨हसक हमलों के चलते खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए शनिवार को बाबरी मंडी के तमाम ¨हदू परिवारों ने पलायन का एलान कर दिया। इसकी काट की खातिर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने भी अपने घरों पर मकान बेचने के बोर्ड टांग दिए हैं। इस बीच भाजपा सांसद सतीश गौतम और भाजपा नेताओं ने यहां पहुंचकर ¨हदू परिवारों का हाल जाना, जबकि शुक्रवार को शहर विधायक जफर आलम शहर मुफ्ती के आवास पर यहां के मुस्लिम परिवारों से बात कर चुके हैं। ऐसे में प्रशासन ने भले ही लोगों को समझाने का दावा कर चौथे दिन तमाम दुकानों को खुलवा दिया, किंतु यहां के हालात अभी सामान्य नहीं हो पा रहे। तनाव बरकरार है,जिसके मद्देनजर फोर्स और बढ़ा दिया गया है। पुलिस ने छेड़छाड़ के एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, एक पूर्व में जेल भेजा जा चुका है। दो अभियुक्तों के खिलाफ वारंट लिए गए है।

शहर के संवेदनशील बाबरी मंडी क्षेत्र में बुधवार रात नवविवाहिता से हुई छेड़छाड़ के बाद महौल लगातार गरम होता जा रहा है। शुक्रवार को 10 ¨हदू परिवारों ने एडीएम सिटी को घर बेचने की इजाजत मांगने के लिए शपथ पत्र सौंपे थे। पुलिस-प्रशासन की संतोषजनक गतिविधि स्पष्ट न होने पर शनिवार को इस इलाके के तमाम ¨हदू परिवारों ने पलायन करने का एलान कर दिया। इस एलान में करीब साठ ¨हदू परिवार शामिल रहे। इसके जवाब में शनिवार को मुस्लिम समुदाय की महिलाएं अपने घरों के बाहर धरने पर बैठ गई। इन घरों पर 'मकान बिकाऊ है' के बोर्ड टांग दिए, जिसमें मेयर शकुंतला भारती पर दंगा भड़काने के आरोप का भी उल्लेख किया गया।

इस बीच दोपहर भाजपा नेताओं के साथ बाबरी मंडी पहुंचे सांसद सतीश गौतम ने ¨हदू परिवारों का हाल जाना। पीड़ित परिवार को न्याय और सुरक्षा दिलाने के साथ दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। पीड़ित महिला को आत्मरक्षा के लिए चाकू सौंपने पहुंची ¨हदू महासभा की सचिव पूजा शकुन पांडेय ने आरोपियों का सामना करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी