24 घंटे बाद भी जारी है ट्रेन के लुटेरों का आतंक, फिर हुई बड़ी घटना Agra News

रविवार को दिल्ली से मथुरा की ओर आ रही हीरा कुंड एक्सप्रेस के ए1 कोच में चोरों ने यात्रियों के तीन बैग पार कर दिए।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 04 Aug 2019 01:56 PM (IST) Updated:Sun, 04 Aug 2019 09:49 PM (IST)
24 घंटे बाद भी जारी है ट्रेन के लुटेरों का आतंक, फिर हुई बड़ी घटना Agra News
24 घंटे बाद भी जारी है ट्रेन के लुटेरों का आतंक, फिर हुई बड़ी घटना Agra News

आगरा, जेएनएन। निजामुद्दीन त्रिवेंद्रम सुपरफास्ट ट्रेन में हुई जघन्य वारदात से अभी रेलवे राजकीय पुलिस पर्दा नहीं उठाई पाई थी कि दूसरे दिन फिर सुबह हीराकुंड एक्सप्रेस वे में तीन इंजीनियर दोस्तों का सामान पार कर दिया गया। कोच कंडक्टर से शिकायत के बाद तीनों ने मथुरा जीआरपी और आरपीएफ थाने में घटना की जानकारी दी। 

बंगलुरू में सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत खुशबू, इप्शिता और अमलान प्रुष्टि दोस्त हैं और हीराकुंड एक्सप्रेस से आगरा जा रहे थे। तीनों अमृतसर से हीराकुंड एक्सप्रेस के कोच-ए वन यात्रा कर रहे थे। रविवार की सुबह करीब सात बजे उनकी नींद निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर टूटी। देखा तो तीनों के पर्स और ट्रॉली बैग गायब थे। तीनों ने ट्रेन में सफर कर रहे दूसरे यात्रियों को बताया और कोच कंडक्टर को घटना की जानकारी दी। दोनों महिलाओं के पर्स टॉयलेट में पड़े थे। पर्स के अंदर रखे चार हजार रुपये, दो मोबाइल, दो चश्मे और दो एटीएम निकाल लिए थे और खाली पर्स को टायलेट में पटक गए थे। इससे साफ जाहिर है कि सामान चुराने के बाद बदमाशों ने पर्स की तलाशी भी ट्रेन में बड़े इत्मीनान के साथ ली। अमलीन के एटीएम से दिल्ली शहादरा में तीन-चार बार रुपये निकालने की कोशिश की थी। इसका मैसेज भी उसके मोबाइल पर आया था। अमलीन ने बताया कि उसका पर्स ट्रॉली बैग में रखा हुआ था। आरपीएफ प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि यह घटना निजामुद्दीन में हुई है। इसलिए एफआइआर को जीआरपी के माध्यम से निजामुद्दीन जीआरपी के लिए ट्रांसफर किया जाएगा। 

बता दें कि दिल को दहला देने वाला ट्रेन लूट कांड शनिवार को हुआ था। घर वालों से मिलने की खुशी मन में लिए ट्रेन में सवार मां-बेटी के लिए एक चोर ने यह सफर आखिरी साबित कर दिया था। ट्रेन से पर्स चोरी कर भागते चोर को पकड़ने के लिए पीछे भागीं मां-बेटी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। पर्स में 1.80 रुपये रखे हुए थे। ना चोर हाथ आया और न पर्स। दोनों की जान चली गई।

ये हुई थी घटना

निजामुद्दीन से तिरुवनंतपुरम जा रही वीकली एक्‍सप्रेस ट्रेन संख्‍या के एस-2 कोच में दुर्गापुर निवासी 40 वर्षीय मीना, 21 वर्षीय बेटी मनीषा और बेटा आकाश यात्रा कर रहे थे। तड़के 3 बजे के करीब वृंदावन रोड रेलवे स्टेशन के पास मीना के पास रखा पर्स लेकर चोर भागा। तभी मीना की आंख खुल गई और उन्‍होंने शोर मचाया। मीना और बेटी मनीषा चोर के पीछे भागे। चोर को पकड़ते समय मां-बेटी ट्रेन से गिर गईं। तब तक बेटा आकाश और अन्‍य यात्री भी पहुंच गए। ट्रेन को रोक दिया गया। घायल मां- बेटी को वृंदावन के सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना से रेलवे में खलबली मच गई।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी