दारोगा भर्ती की आनलाइन परीक्षा में भी सेंध, एसटीएफ ने आगरा में साल्वर समेत तीन किए गिरफ्तार

एसटीएफ नोएडा यूनिट ने खंदौली के परीक्षा केंद्र के पास से एजेंट और अभ्यर्थी भी दबाेचे। पांच लाख रुपये में लिया था पास कराने का ठेका बिहार के मुंगेर का है साल्वर। एसटीएफ टीम ने खंदौली क्षेत्र के गांव पोइया स्थित श्री लाल सिंह डिग्री कालेज में दी थी दबिश।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 09:39 AM (IST)
दारोगा भर्ती की आनलाइन परीक्षा में भी सेंध, एसटीएफ ने आगरा में साल्वर समेत तीन किए गिरफ्तार
दारोगा भर्ती परीक्षा में सेंधमारी करने वाला सॉल्‍वर गैंग पकड़ा गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। दारोगा भर्ती की आनलाइन परीक्षा में भी साल्वर गैंग पांच लाख रुपये में पास कराने का ठेका ले लिया था। सोमवार को एसटीएफ नोएडा यूनिट की टीम ने खंदौली क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र से के पास से एजेंट, साल्वर और अभ्यर्थी तीनों को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ अब इनके पूरे नेटवर्क की जानकारी कर रही है। एसटीएफ नोएडा यूनिट को जानकारी मिली थी कि ऑनलाइन परीक्षा में अलीगढ़ के इगलास निवासी बंटी कुमार और राजकुमार साल्वर बैठा रहे हैं।

एसटीएफ टीम ने सोमवार को नोएडा से राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद जानकारी मिली कि इगलास निवासी बंटी ने खंदौली क्षेत्र में एक परीक्षा केंद्र पर हरेंद्र सिंह के स्थान पर अविनाश कुमार को परीक्षा में बैठाने का ठेका लिया है। सोमवार दोपहर एक टीम खंदौली क्षेत्र के गांव पोइया स्थित श्री लाल सिंह डिग्री कालेज पहुंच गई। केंद्र के बाहर से ही एसटीएफ ने सबसे पहले साल्वर बिहार के मुंगेर निवासी अविनाश कुमार को पकड़ लिया। उसके बाद अभ्यर्थी बुलंदशहर के अनूपशहर निवासी हरेंद्र सिंह और एजेंट अलीगढ़ के इगलास निवासी बंटी कुमार को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। शातिरों से अभी उनके नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है। बंटी कुमार ने पूछताछ में बताया कि राजकुमार उसका साथी है। दोनों अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए सॉल्वर मुहैया कराते हैं। वर्ष 2017 से वे इस काम में लिप्त है। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात एक शादी में हरेंद्र सिंह से हुई थी। हरेंद्र ने सरकारी नौकरी की इच्छा जाहिर की। उन्होंने उसका नंबर ले लिया। उससे कहा कि कभी परीक्षा में बैठो तो बता देना। सॉल्वर को बैठा दिया जाएगा। बंटी ने बताया कि उसने पांच लाख रुपये में हरेंद्र सिंह को पास कराने का ठेका लिया था। अविनाश कुमार उसका दोस्त है।

बीएड पास है साल्वर

एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया साल्वर अविनाश बीएस पास है। उसने बंटी के साथ बीएड की थी।पढ़ाई में होशियार था। इसलिए बंटी ने उसका साल्वर के रूप में प्रयोग किया। हरेंद्र एमसीए पास है। उसने दारोगा भर्ती के लिए आवेदन किया था।

chat bot
आपका साथी