इसी सप्ताह शुरू होगा मेट्रो के तीसरे स्टेशन का निर्माण

एक से दो दिन के भीतर आ जाएगी तीसरी रिग मशीन पहले और दूसरे स्टेशन के अब तक तैयार हो चुके हैं 39 पाइल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:51 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:51 AM (IST)
इसी सप्ताह शुरू होगा मेट्रो के तीसरे स्टेशन का निर्माण
इसी सप्ताह शुरू होगा मेट्रो के तीसरे स्टेशन का निर्माण

आगरा, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम इसी सप्ताह तीसरे मेट्रो स्टेशन फतेहाबाद रोड का निर्माण शुरू करने जा रही है। एक से दो दिन के भीतर तीसरी रिग मशीन आने जा रही है। वहीं पहले और दूसरे मेट्रो स्टेशन के अब तक 39 पाइल बनकर तैयार हो गए हैं।

शहर में 30 किलोमीटर लंबा मेट्रो ट्रैक होगा। 272 करोड़ रूपये की लागत से ताज पूर्वी गेट, बसई और फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशनों का निर्माण किया जा रहा है। यह कार्य दिसंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि मेट्रो के पहले स्टेशन पर तेजी से कार्य चल रहा है, अब तक 33 पाइल बनकर तैयार हो गए हैं। पाइलों पर कैप लगाए जा रहे हैं। दूसरे मेट्रो स्टेशन में छह पाइल तैयार हो चुके हैं। तीसरे मेट्रो स्टेशन का कार्य इसी सप्ताह शुरू होगा। तीनों ही मेट्रो स्टेशन एलीवेटेड होंगे। पीएसी ग्राउंड में तेजी से हो रहा डिपो का निर्माण

आगरा मेट्रो का पहला डिपो पीएसी ग्राउंड और दूसरा कालिंदी विहार में बनेगा। पीएसी ग्राउंड में डिपो का निर्माण तेजी से चल रहा है। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि 15वीं पीएसी बटालियन का नया ग्राउंड बन कर तैयार हो गया है। जर्जर बिल्डिंगों को तोड़ने का कार्य चल रहा है। एक से दो दिन के भीतर तीसरी रिग मशीन आ जाएगी। पहले और दूसरे स्टेशन के अब तक 39 पाइल तैयार हो चुके हैं। वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए मशीन लगाई गई हैं। नियमित अंतराल में पानी का छिड़काव कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी