केबिल चोरी को दिल्ली से भाड़े पर लेबर लाए थे चोर, फोन पर बुक कराई थी जेसीबी Agra News

एमजी रोड पर बीएसएनएल की केबिल चोरी करने का मामला। शकील और मंजूर हैं केबिल चोर गिरोह के सरगना।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 08:42 AM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 08:42 AM (IST)
केबिल चोरी को दिल्ली से भाड़े पर लेबर लाए थे चोर, फोन पर बुक कराई थी जेसीबी Agra News
केबिल चोरी को दिल्ली से भाड़े पर लेबर लाए थे चोर, फोन पर बुक कराई थी जेसीबी Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। बीएसएनएल की केबिल चोरी करने गिरोह के सरगना शकील और मंजूर हैं। मंजूर दिल्ली से दो दिन पहले दो दर्जन युवकों को चोरी के लिए भाड़े पर आगरा लेकर आया था। वहीं शकील ने फोन करके जेसीबी को केबिल को ट्रक में लोड करने के लिए बुलाया था। पुलिस को चकमा देने के लिए शातिरों ने ट्रक के आगे और पीछे अलग-अलग नंबर डाल रखे थे। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों सरगना उसके हाथ नहीं आए। उनके तार दिल्ली और कानपुर से जुड़े बताए जा रहे हैं। 

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपितों मुस्तफा, राहित और मुश्ताक ने बताया कि वे मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। दिल्ली में लक्ष्मी नगर में रहते हैं। वह सभी मजदूरी करते हैं। दिल्ली निवासी मंजूर ने उन्हें बताया कि आगरा में केबिल को लोड करने का काम मिला है। उन तीनों समेत 20 वो 22 श्रमिकों को चौराहे से भाड़े पर लेकर आया था। उन्हें 400 रुपये मजदूरी और खाना-पीना फ्री बताया था। उन्हें बताया गया था कि लोडिंग का काम रात का है। जबकि दिन में उन्हें वह साइट दिखाई जाएंगी, जहां रात में काम करना है।

वहीं गिरफ्तार क्रेन चालक और उसके हेल्परों को भी शातिरों ने फोन के माध्यम से बुलाया था। क्रेन चालक विपिन यादव के अनुसार उसके पास एक महीने पहले ऑनलाइन फोन एप द्वारा किसी शकील ने फोन किया था। उसने खुद को कानपुर का बताते हुए एमजी रोड पर केबिल लोड करने का काम बताया। आठ घंटे काम करने पर उसे साढ़े तीन हजार रुपये मिलते। इस पर उसने शकील ने संबंधित विभाग की अनुमति के बिना काम करने से मना कर दिया। तीन सप्ताह बाद शकील ने उसे दोबारा फोन करके बताया कि अनुमति मिल गई है। बुधवार की आधी रात को उसे एमजी रोड पर सूरसदन के पास केबिल लोड करने के लिए बुलाया था। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर अजय कौशल, एसआइ अमित प्रसाद, हिमांशु शर्मा और सिपाही विशाल आदि थे।

ये किए गिरफ्तार

मुस्तफा और राहित निवासी ललिता पाड़ा लक्ष्मी नगर दिल्ली, आशिक और मोहम्मद मुश्ताक आलम निवासी थाना जोकिहाट जिला अररिया बिहार, विनय यादव, विपिन यादव और राजेश निवासी भाटिया पेट्रोल पंप के पास एत्माद्दौला, सतीश निवासी थाना रामगढ़ फीरोजाबाद।  

chat bot
आपका साथी