कूंचा साधू राम केमकानों में पड़ीं दरार, दहशत मेंकट रही रात

नाले की दीवार टूटने से मंदिर की दीवार धंसी, सालों से नाले की नहीं हुई सफाई, चक्कर लगा रहे लोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 09:00 AM (IST)
कूंचा साधू राम केमकानों में पड़ीं दरार, दहशत मेंकट रही रात
कूंचा साधू राम केमकानों में पड़ीं दरार, दहशत मेंकट रही रात

आगरा, जागरण संवाददाता। नाले की दीवार टूटने और बहाव तेज होने से कूंचा साधू राम, फुलट्टी के कई मकानों में दरार आ गई है। मंदिर की एक दीवार धंस गई है, इससे दहशत में लोगों की रात कट रही है। स्थानीय लोग नगर निगम से लेकर जन प्रतिनिधियों के चक्कर लगा रहे हैं। मगर, नाले की मरम्मत नहीं कराई जा रही है।

कूंचा साधू राम में नाले के सहारे मंदिर के साथ ही एक दर्जन मकान बने हैं। नाला गंदगी से अटा हुआ है, इससे कई सालों से सफाई नहीं हुई है। नाले की दीवार टूटने से गहरे गड्ढे हो गए हैं, इससे गंदा पानी दीवारों की नींव में जा रहा है। पहले मंदिर की एक दीवार धंस गई, इसके अलावा अन्य कई मकानों की दीवारों में दरार पड़ने लगी है। वहीं, एक दर्जन मकानों में दरार पड़ चुकी है। बारिश में नाला बन जाता है मुहल्ला

नाले का बहाव अधिक है और गंदगी से अटा हुआ है। इससे बारिश में नाले का गंदा पानी मुहल्ले में भर जाता है, मुहल्ले की गली भी नाला बन जाती है। बारिश तेज होने पर घरों में गंदा पानी घुस जाता है।

मेयर और विधायक देख चुके हैं हाल

स्थानीय लोग नगर निगम में कई पत्र दे चुके हैं। मेयर नवीन जैन और विधायक योगेंद्र उपाध्याय भी निरीक्षण कर चुके हैं। मगर, नाले की मरम्मत नहीं हुई है। नाले की दीवार टूट गई है, मकानों की नींव में गंदा पारी जा रहा है। इससे एक मकानों में दरार पड़ गई है। घर में रहने में भी डर लगता है।

आशु शर्मा

पिछले 10 साल से नाले की मरम्मत की मांग की जा रही है, नाले में गहरे गड्ढे हो गए हैं। इससे कभी भी हादसा हो सकता है।

विमला

मंदिर के पीछे की दीवार धंस गई है, इससे कभी भी मंदिर ध्वस्त हो सकता है। लेकिन नाले की मरम्मत नहीं कराई गई है।

बाबा गोपाल दास

नाले की सफाई कई सालों से नहीं हुई है, बारिश में पूरे मुहल्ले में गंदा पानी भर जाता है। शिकायतों के बावजूद नाले की सफाई नहीं की जा रही है।

सुरेश यादव

chat bot
आपका साथी