पति को मारी ईंट मंदिर में जा लगी, सूचना पर पुलिस ने लगाई दौड़

गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस हटवा रही थी अतिक्रमण। दुकान का तिरपाल हटाने को लेकर हुआ पति पत्‍नी में विवाद। पत्‍नी ने बरसाईं पति पर ईंटे मंदिर में जा लगीं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:49 PM (IST)
पति को मारी ईंट मंदिर में जा लगी, सूचना पर पुलिस ने लगाई दौड़
पति को मारी ईंट मंदिर में जा लगी, सूचना पर पुलिस ने लगाई दौड़

आगरा: एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के यमुना ब्रिज पर रविवार सुबह मंदिर क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर तनाव फैल गया। पुलिस और इलाके के लोग मौके पर पहुंचे तो मामला कुछ और निकला। सतर्कता चलते मौके पर फोर्स तैनात कर दिया।

यमुना ब्रिज क्षेत्र निवासी बाबा ने अपनी जमीन पर मंदिर बनवा रखा है। इसमें पूजा-पाठ करते हैं, इसके साथ ही बाबा ने दुकान भी खोल रखी है। उसके सामने अल्पसंख्यक संप्रदाय के दंपती सब्जी की ठेल लगाते हैं। शनिवार को पुलिस गणेश प्रतिमा विसर्जन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए निकलने के मद्देनजर अतिक्रमण हटवा रही थी। उसने दंपती से सब्जी की ठेल पर लगा तिरपाल हटाने की कहा।

दंपती के ठेल और तिरपाल हटाकर बाबा की दुकान के सामने लगा दिया। इसे लेकर दोनों में कहासुनी हो गई थी। रविवार सुबह दंपती के बीच किसी बात पर आपस में विवाद होने लगा। इस पर पत्नी ने उसे ईंट फेंक कर मार दी। वह पति को न लगकर मंदिर की दीवार से लगी। इससे उसकी दीवार का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बाबा और लोगों को लगा कि महिला ने जानबूझकर मंदिर की दीवार तोड़ दी है।

इलाके के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। मंदिर की दीवार तोडऩे की सूचना से इलाके में तनाव फैल गया। गणेश प्रतिमा विसर्जन के चलते मामले की गंभीरता को देख थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पूछताछ करने पर महिला ने उसे ईंट फेंकने की वजह बताई। पुलिस ने लोगों को मंदिर की दीवार टूटने की वास्तविकता बताते हुए लोगों को शांत किया। सतर्कता के मद्देनजर घटनास्थल और यमुना घाट पर फोर्स तैनात कर दिया।

chat bot
आपका साथी