Initiation Ceremony: नहीं दी जाएगी मानद उपाधि, ये है मुख्‍य कारण Agra News

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा होंगे मुख्य अतिथि रिहर्सल होगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 04:38 PM (IST)
Initiation Ceremony: नहीं दी जाएगी मानद उपाधि, ये है मुख्‍य कारण Agra News
Initiation Ceremony: नहीं दी जाएगी मानद उपाधि, ये है मुख्‍य कारण Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। आंबेडकर विवि के दीक्षा समारोह में इस बार मानद उपाधि नहीं दी जाएगी। गुरुवार को विवि के गेस्ट हाउस में दीक्षा समारोह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। विवि का 85वां दीक्षा समारोह 11 अक्टूबर को होगा।

विवि के पीआरओ गिरिजा शंकर शर्मा ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. दिनेश शर्मा होंगे। अध्यक्षता कुलाधिपति राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी। इस बार किसी को भी मानद उपाधि नहीं दी जाएगी। समारोह के लिए विवि के खंदारी परिसर को प्लास्टिक मुक्त किया जा रहा है। नौ अक्टूबर को रिहर्सल और 11 अक्टूबर शाम को जेपी सभागार में कवि सम्मेलन होगा। कुलपति डॉ. अरि‍विंद दीक्षित, कुलसचिव केएन सिंह, डीन छात्र कल्याण प्रो. ब्रजेश रावत आदि मौजूद रहे।

शुरू हुई अन्नपूर्णा कैंटीन

विवि के खंदारी परिसर में बनाई गई अन्नपूर्णा कैंटीन शुक्रवार से शुरू हो गई। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कैंटीन खुली रहेगी।

दो दिन में बनाए जाएंगे पहचान पत्र

विवि के छात्रों के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं, इसके लिए दो दिन का समय दिया है। विवि परिसर में पहचान पत्र से ही छात्रों को प्रवेश मिल सकेगा। विवि का प्री पीएचडी कोर्स वर्क दशहरा के अवकाश के चलते स्थगित किया गया है।

विवि नहीं देगा 29 मेडल

विवि के दीक्षा समारोह में 137 मेडल दिए जाने चाहिए। मगर, 29 मेडल नहीं दिए जा रहे हैं, इसमें से कई पाठ्यक्रम बंद हो गए हैं। वहीं कई पाठ्यक्रमों का परीक्षाफल घोषित नहीं हुआ है। विवि की वेबसाइट पर 108 मेडल की सूची सार्वजनिक की गई है, ये मेडल 121 छात्रों को दिए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा होंगे मुख्य अतिथि, रिहर्सल होगा

ये मिलेंगे मेडल

- मेडलों की संख्या 137

- दीक्षा समारोह में 121 छात्रों को मिलेंगे मेडल

- गोल्ड मेडल: 93

- सिल्वर मेडल: 15

- छात्रएं: 80 फीसद मेडल

chat bot
आपका साथी