पुष्पांजलि एक्सटेंशन में तीन फ्लैट से लाखों की चोरी, पुलिस की लापरवाही का नतीजा

- सर्राफ के फ्लैट का ताला तोड़कर करीब 15 लाख का माल ले गए चोर - दूसरे फ्लैट से नकदी और गहने ले गए, तीसरे का एक ताला तोड़कर भाग गए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 06:30 AM (IST)
पुष्पांजलि एक्सटेंशन में तीन फ्लैट से लाखों की चोरी, पुलिस की लापरवाही का नतीजा
पुष्पांजलि एक्सटेंशन में तीन फ्लैट से लाखों की चोरी, पुलिस की लापरवाही का नतीजा

आगरा, जागरण संवाददाता। पुष्पांजलि एक्सटेंशन अपार्टमेंट में रविवार रात को चोरों ने सेंध लगा दी। गार्ड नीचे सोते रहे। कई दिन से बंद तीन फ्लैट के ताले तोड़कर चोर नकदी और गहने चोरी कर ले गए। चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

हरीपर्वत क्षेत्र में स्थित पुष्पांजलि एक्सटेंशन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 303 में सर्राफ राजीव गर्ग रहते हैं। तबियत खराब होने पर वे करीब ढाई माह से अपने भाई संजय गर्ग के साथ रहते हैं। फ्लैट से ताला लगा था। उनके पड़ोसी फ्लैट में रहने वाले परिवार ने ताला टूटा हुआ देखा तो उन्हें जानकारी दी। उन्होंने वहां जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था। चोर उनके घर से करीब 15 लाख रुपये के गहने और नकदी चोरी कर ले गए। फ्लैट नंबर 401 का एक ताला टूटा हुआ पड़ा था। मगर, अंदर के गेट का ताला चोर नहीं तोड़ सके। इसलिए चोरी होने से बच गई। यह फ्लैट सुप्रीत सिंह का है। वे युगांडा में बिजनेस करते हैं और वहीं रहते हैं। काफी समय से उनका फ्लैट भी बंद था। फ्लैट नंबर 504 में सुनीता गुप्ता अकेली रहती थीं। उनके पति स्व हरेश शिक्षा विभाग में थे। वे पिछले सप्ताह अपनी रिश्तेदारी ग्वालियर में गई थीं। चोरों ने उनके फ्लैट का ताला तोड़कर करीब एक किग्रा चांदी, पांच तोले सोने और 50 हजार रुपये चोरी कर लिए। पुलिस ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड को मौके पर बुलाया। टीम ने नमूने लिए। पुलिस ने अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग चेक की। इसमें दो नकाबपोश चोर रविवार रात 1.30 पर अपार्टमेंट में घुसते हुए दिख रहे हैं। इनके हाथ में एक बोरी भी लगी थी। रात 2.57 बजे वे वापस जाते हुए दिखे हैं। 27 मिनट में ही उन्होंने दो फ्लैट से चोरी कर ली और तीसरे में प्रयास किया।

----

कहां था गार्ड ?

अपार्टमेंट की सुरक्षा के लिए 24 घंटे गार्ड रहते हैं। इसके बाद भी चोर अंदर घुस गए और चोरी कर निकल गए। इससे सवाल उठ रहे हैं कि आखिर रात को गार्ड कहां थे?

रेकी के बाद की वारदात

चोरों ने तीनों ऐसे ही फ्लैट निशाना बनाए जो बंद थे। इनमें से दो फ्लैट तो लंबे समय से बंद थे। इससे आशंका है कि चोरों ने रेकी करने के बाद घटना की।

chat bot
आपका साथी