पढ़ें क्या आया है स्कूल− कॉलेज के लिए शासन का निर्देश, कैसे चलेंगी आगरा में कक्षाएं

School in Agra स्कूल-कालेज अब 23 तक बंद चलेंगी आनलाइन कक्षाएं। माध्यमिक स्कूलों में नियमित आनलाइन पढाएंगे शिक्षक। बेसिक शिक्षा विभाग भी कर रहा है तैयारी। 16 जनवरी तक सभी माध्यमिक विद्यालय बंद थे लेकिन आनलाइन कक्षाओं से पढ़ाई की जा रही थी

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 03:03 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 03:03 PM (IST)
पढ़ें क्या आया है स्कूल− कॉलेज के लिए शासन का निर्देश, कैसे चलेंगी आगरा में कक्षाएं
माध्यमिक स्कूलों में नियमित आनलाइन पढाएंगे शिक्षक।

आगरा, जागरण संवाददाता। बढ़ते कोरोना संक्रमण से विद्यार्थियों को बचाने के लिए स्कूल-कालेज अब 23 जनवरी तक बंद रहेंगे। लेकिन स्कूलों में आनलाइन शिक्षण कराया जाएगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने रविवार को यह आदेश जारी कर दिया।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि शासन के आदेश के अनुसार 16 जनवरी तक सभी माध्यमिक विद्यालय बंद थे, लेकिन आनलाइन कक्षाओं से पढ़ाई की जा रही थी, अब शासनादेश के बाद स्कूल 23 जनवरी तक बंद रहेंगे, लेकिन शिक्षक आनलाइन कक्षाएं लेंगे।

बेसिक शिक्षा विभाग भी चलाएगा आनलाइन कक्षाएं

शासन ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए थे, लेकिन रविवार को जारी आदेश में आनलाइन कक्षाएं चलाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सतीश कुमार का कहना है कि अब प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में आनलाइन कक्षाएं चलाने की शुरूआत की जाएगी, ताकी विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

चुनाव जारी, स्कूल बंद

आल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (अप्सा) अध्यक्ष सुरेंद्र सक्सेना का कहना है कि चुनाव जारी हैं, नेता रैली कर रहे हैं, वहां कोरोना नहीं फैल रहा, लेकिन स्कूलों को कोरोना के नाम पर फिर से बंद कर दिया गया है। ऐसे में विद्यार्थियों के न आने से निजी स्कूलों और उनके शिक्षकों का क्या होगा, इसका जवाब किसी के पास नहीं। 

chat bot
आपका साथी