आगरा में बिना मास्क पहुंच रहे राशन कार्ड धारक, कोविड नियमों की उड़ रहीं धज्जियां

आगरा में राशन की दुकानों पर शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा है पालन। विक्रेताओं द्वारा कार्ड धारकों के खड़े होने के लिए बनाए गोले निशान भी अब कहीं दिखाई नहीं देते हैं। वहीं विक्रेताओं की मनमानी भी मुश्किल खड़ी कर रही है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 10:22 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 10:22 AM (IST)
आगरा में बिना मास्क पहुंच रहे राशन कार्ड धारक, कोविड नियमों की उड़ रहीं धज्जियां
आगरा में राशन की दुकानों पर कोविड 19 गाइडलाइंस का पालन नहीं हो रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण पर अभी लगाम कसी है, लेकिन ये पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। वैक्सीनेशन भी अभी सभी का नहीं हो सका है, इसके बाद भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। नियमित राशन वितरण के दौरान विक्रेताओं के यहां भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं है और कार्ड धारक बिना मास्क लगाए पहुंच रहे हैं। विक्रेताओं द्वारा कार्ड धारकों के खड़े होने के लिए बनाए गोले, निशान भी अब कहीं दिखाई नहीं देते हैं। वहीं विक्रेताओं की मनमानी भी मुश्किल खड़ी कर रही है। सुबह 10 बजे तक दुकानें बंद रहने के कारण कार्ड धारकों को बैरंग होना पड़ रहा है।

पांच मार्च से नियमित राशन वितरण हो रहा है। सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक वितरण होना है, लेकिन हर बार की तरह विक्रेता दुकान मनमाने समय पर खोल रहे हैं। सबसे ज्यादा मनमानी ट्रांसयमुना, सिकंदरा, लोहामंडी, आवास विकास, बोदला क्षेत्र में हो रही है। वहीं जहां दुकानें खुल रही हैं, वहां संक्रमण को लेकर गंभीरता देखने को नहीं मिल रही है। राशन कार्ड पर दर्ज नंबर के अंतिम अंक के अनुसार कार्ड धारकों को बुलाया जा रहा है, लेकिन वे भी लापरवाह रवैया अपनाए हुए हैं। विक्रेता भी कोविड नियमों का सख्ती से पालन नहीं करा रहे हैं। राजपुर चुंगी स्थित बैंक कालोनी की दुकान पर कार्ड धारकों की कतार में दो से तीन लोगों ने मास्क लगा रखा था। नामनेर स्थित दुकान पर भी कुछ ऐसा ही हाल था। जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि अगर कोई विक्रेता गड़बड़ी कर रहा है, तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य है, विक्रेताओं को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं। मास्क नहीं लगाकर आने वाले कार्ड धारक को राशन नहीं दिया जाएगा। कार्ड धारक किसी कपड़े से भी मुंह कवर कर आ सकते हैं। वहीं शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए विक्रेता को निशान बनाने हैं।

chat bot
आपका साथी