आगरा जिला जेल में बंदी की मौत का मामला, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप

जेल प्रशासन द्वारा भेजे गए फोटो में दिख रहे हैं दांत टूटे और चेहरे पर निशान। स्‍वजनों का कहना है कि योगेश ने कहा था कि उसे जेल में रुपयों की जरूरत है। दो हजार रुपये भेज दो। रविवार को वे मिलाई करने गए थे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 09:58 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 09:58 AM (IST)
आगरा जिला जेल में बंदी की मौत का मामला, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप
मंगलवार सुबह जेल में आत्‍महत्‍या करने वाली बंदी योगेश के घर पर जुटीं महिलाएं।

आगरा, जागरण संवाददाता। सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित की जिला जेल में मौत के मामले में स्वजन सवाल उठा रहे हैं। जेल प्रशासन द्वारा भेजे गए फोटो में दांत टूटे और चेहरे पर निशान दिख रहे हैं। इनके आधार पर वे हत्या की बात कह रहे हैं।

29 मार्च को एत्मादपुर क्षेत्र के एक गांव से नवविवाहिता अपने पति के साथ एत्माद्दौला क्षेत्र में अपने मायके जा रही थी। झरना नाले के पास उसे रोककर युवकों ने पति के सामने सामूहिक दुष्कर्म किया। उसकी वीडियो भी बना ली थी। इस मामले में पुलिस ने गौरी शंकर, मोनी और योगेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। सभी आरोपित जिला जेल में बंद हैं। सोमवार शाम को योगेश जेल में अंगोछे से बने फंदे से लटका मिला था। जेल प्रशासन ने इसे खुदकुशी बताया है। जेल प्रशासन ने पुलिस के माध्यम से स्वजन को शिनाख्त के लिए योगेश का फोटो भेजा था। अब इस फोटो के आधार पर योगेश के पिता विजय हत्या की बात कह रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे बेटे ने दो सप्ताह पहले काॅल की थी। उसने कहा था कि उसे जेल में रुपयों की जरूरत है। दो हजार रुपये भेज दो। रविवार को वे मिलाई करने गए थे। कुछ सामान और पांच सौ रुपये उन्होंने योगेश के पास पहुंचाए थे। जेल में योगेश की हत्या हुई है। उसके दांत टूट रहे हैं और चेहरे पर निशान हैं। फोटो में यह साफ दिख रहा है। गणना के बाद वह बैरक से बाहर कैसे निकल गया। इस सवाल का जवाब भी अभी जेल प्रशासन के पास नहीं है। उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

डेंटर था योगेश

विजय ने बताया कि उनके दो बेटे और दो बेटियां है। योगेश डेंटर था। वह भगवान टाकीज पर एक गैरिज में काम करता था। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। अब एक बेटा ही उनके पास बचा है।

chat bot
आपका साथी