छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित हैडमास्टर निलंबित, गांव में तनाव

खंडशिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई। ईद के चलते विशेष सतर्कता बरत रही पुलिस।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 07:10 PM (IST)
छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित हैडमास्टर निलंबित, गांव में तनाव
छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित हैडमास्टर निलंबित, गांव में तनाव

आगरा(जेएनएन): मैनपुरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छात्रा के साथ हैडमास्टर की गलत हरकत के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। ईद के चलते अफसरों का पसीना भी नहीं सूख रहा। पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। वहीं मामले में आरोपित को बीएसए ने निलंबित कर दिया और विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

मैनपुरी जिले के भोगांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हरकत के बाद केवल एक गांव के ग्रामीण ही आक्रोश जता रहे थे। परंतु जब आरोपित हैडमास्टर नसीरुददीन सिददीकी के परिजन अपने साथियों के साथ पहुंचे और पीड़िता के परिजनों से भिड़ने लगे तो अन्य गांवों में भी खबर फैल गई। थोड़ी ही देर में वहां से भी भीड़ आ गई और आरोपित व उसके परिजनों की पिटाई की। तनाव को देखते हुए पुलिस अब भी बेचैन बनी हुई है। डीएम प्रदीप कुमार और एसपी अजय शंकर राय ने भी थाना पुलिस से मामले की जानकारी तलब की। सख्त कार्रवाई के निर्देश के साथ ईद को लेकर मुस्तैद रहने की भी ताकीद की है। सूत्रों के मुताबिक शिक्षक कस्बा क्षेत्र में रहता है, ऐसे में वहां भी सतर्कता बरती जा रही है।

वहीं घटना को लेकर बीएसए विजय प्रताप ने खंड शिक्षा अधिकारी बेवर जेपी पाल से रिपोर्ट मांगी थी। प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर हैडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए ने बताया कि मामले की विस्तृत जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी करहल मनींद्र कुमार को जिम्मा दिया गया है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बाद से दशहत में डूबी है बालिका: हैडमास्टर की हरकत के बाद से बालिका दहशत में डूबी हुई है। परिजनों के मुताबिक वह केवल अपनी मां से ही बात कह रही है। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपित पहले भी कई छात्राओं के साथ ऐसी हरकत कर चुका है, परंतु उन्होंने के डर के कारण किसी को नहीं बताया।

थाने पर चले समझौते के प्रयास, मां ने फटकारा: पुलिस जब हैडमास्टर को लेकर थाने पहुंची तो वहां पीड़ित पक्ष के साथ आरोपित पक्ष के लोग भी पहुंच गए। सूत्रों के मुताबिक पीड़ित परिवार से समझौते के लिए बात की गई। परंतु पीड़िता की मां ने इससे इंकार कर दिया। आरोपित पक्ष के लोगों को खरीखोटी भी सुनाईं।

chat bot
आपका साथी