CoronaVirus: जमातियों के संपर्क में आए 140 लाेग पुलिस ने किए ट्रैस, 24 को किया Home Quarantine

24 लोगों को सेंपल के लिए ले गई पुलिस। दो दिन में सभी के सेंपल लेकर होगी जांच।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 12:51 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 12:51 PM (IST)
CoronaVirus: जमातियों के संपर्क में आए 140 लाेग पुलिस ने किए ट्रैस, 24 को किया Home Quarantine
CoronaVirus: जमातियों के संपर्क में आए 140 लाेग पुलिस ने किए ट्रैस, 24 को किया Home Quarantine

आगरा, जागरण संवाददाता। जमातियों के बाद अब उनके संपर्क में आए लोगों तक पुलिस पहुंच गई है। गुरुवार को पुलिस ने कोरोना पॉजिटिव आए जमातियों के संपर्क में आए 140 लोग ट्रैस कर लिए। इसके बाद इनमें से 24 को सेंपल लेने के बाद होम क्वारंटाइन करा दिया है। इसमें से बड़ी संख्या में ताजगंज क्षेत्र के हैं।

दिल्ली के निजामुद्​दीन मरकज में तब्लीगी जमात से लौटे लोगों को कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद यहां खलबली मच गई। आगरा में भी तब्लीगी जमात से लौटे 28 जमाती मिले। इनमें से कुछ में कोरोना पॉजिटिव निकला। इनके अलावा कुछ अन्य जिलों से आए जमातियों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। शुक्रवार तक कुल 89 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों में से 48 जमाती हैं। पुलिस ने इन जमातियों के संपर्क में आए 140 लोगों की सूची तैयार की है। इनमें से ताजगंज के 20 और जगदीशपुरा क्षेत्र के चार जमातियों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम सेंपल के लिए जिला अस्पताल ले गई। वहां से सेंपल लेने के बाद सभी को होम क्वारंटाइन करा दिया। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि दो दिन में सभी जमातियों के संपर्क वालों के सेंपल लेकर जांच कराई जाएगी, जिससे यह चेन टूटे।

पांच लोग बरौली अहीर में शिफ्ट

एत्माद्​दौला क्षेत्र में भवानी सिंह इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। यहां ठहरे पांच लोगों की गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आ गई। इसके बाद इन्हें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बरौली अहीर स्थित अस्पताल में शिफ्ट कर दिया।

जमातियों से पूछताछ को नेपाल जाएगी पुलिस 

तीन दिन पहले नेपाल में मस्जिद में मिले जमातियों के बारे में अभी तक पुख्‍ता जानकारी नहीं मिली है। ये आगरा के रहने वाले बताए गए हैं। निजामुद्दीन में तब्‍लीगी जमात से नेपाल गए थे। खुफिया एजेंसियों को अभी तक उनके नाम पते नहीं मिले हैं। अभी शासन स्‍तर से कहा गया है कि फिलहाल जमातियों को क्‍वारंटाइन रखें। कुछ दिन में यहां से पुलिस की टीम नेपाल जाकर पूछताछ करेगी। 

chat bot
आपका साथी