अागरा में भी पूर्व मंत्री ने पत्नी की बंधक बनाकर की मारपीट, मुकदमा

मंटोला का मामला, आधी रात को पुलिस ने मुक्त कराई थी पत्नी। दहेज उत्पीड़न, जानलेवा हमले में पूर्व मंत्री की मां समेत तीन नामजद।

By Edited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 09:21 PM (IST)
अागरा में भी पूर्व मंत्री ने पत्नी की बंधक बनाकर की मारपीट, मुकदमा
अागरा में भी पूर्व मंत्री ने पत्नी की बंधक बनाकर की मारपीट, मुकदमा

आगरा(जेएनएन)। जनता का जनप्रतिनिधि बनकर विधानसभा तक पहुंचने वाले पूर्व मंत्री ने अपने ही घर में ऐसा अपराध किया कि जो कोई सुन रहा है वो चौंक रहा है। अपनी जीवन संगिनी को बंधक बनाकर उत्पीड़न का मुकदमा पूर्व मंत्री पर दर्ज कर लिया गया है। मामला आगरा के मंटोला क्षेत्र का है। यहां बीवी को बंधक बना मारपीट करने के आरोप में पूर्व मंत्री बशीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। बीवी नगमा ने शौहर और सास आदि पर चाकू से हमला बोलने का आरोप लगाया है।

मंटोला निवासी नगमा के मुताबिक उनका निकाह पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ वर्ष 2012 में हुआ था। उनके दो बेटे हैं। इसके बावजूद वह दहेज के लिए उन्हें परेशान करते रहे। अमानवीय यातनाएं देने के चलते वह मायके में आकर रहने लगी। पूर्व में शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। मगर, बाद में दोनों बच्चों के भविष्य को देखते हुए राजीनामा कर लिया।

कुछ साल बाद शौहर बशीर और उनकी मां आदि पुराने ढर्रे पर आ गए। उन्होंने प्रताड़ित करने के साथ ही अमानवीय यातनाएं दी। इस पर वह पिछले दिनों मायके आ गई। शनिवार को बशीर ने माफी मांगते हुए उनसे घर लौटने की कहा। घर पहुंचते ही उन पर चाकू से हमला बोल दिया। सूचना देने पर परिवार के लोगो ने पुलिस की मदद से उन्हें वहां से निकाला।

इंस्पेक्टर मंटोला ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया चौधरी बशीर समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सवाल उठता है कि जनता के अधिकारों की मांग विधानसभा में उठाने वाले मंत्री रह चुके जनप्रतिनिधि भी घरेलू हिंसा के मामले में नामजद हो रहे हैं। ऐसे में जनता किस पर भरोसा करे।

chat bot
आपका साथी