Facility to Passengers: आगरा कैंट स्टेशन पर जल्‍द मिलेगी होटल में ठहरने जैसी सुविधा

Facility to Passengers आइआरसीटीसी कर रहा रिटायिरंग रूम का कायाकल्प। डारमेट्री में भी सुविधाएं मिलेंगी भरपूर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:30 AM (IST)
Facility to Passengers: आगरा कैंट स्टेशन पर जल्‍द मिलेगी होटल में ठहरने जैसी सुविधा
Facility to Passengers: आगरा कैंट स्टेशन पर जल्‍द मिलेगी होटल में ठहरने जैसी सुविधा

आगरा, जागरण संवाददाता। कैंट रेलवे स्टेशन बहुत जल्द यात्रियों को होटलों जैसी सुविधाएं उपलब्ध होगी। इसके लिए रिटायरिंग रूम का कायाकल्प किया जा रहा है। रेलवे आइआरसीटीसी के साथ मिलकर यात्री सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में इस योजना पर काम कर रहा है।

रेलवे द्वारा स्टेशन पर मौजूद रिटायरिंग रूम और डारमेट्री को आइआरसीटीसी के हवाले कर दिया गया है, जिससे यहां पर होटल जैसी सुविधाएं मिल सकें। इसके लिए काम भी शुरू हो गया है। काम पूरा होने के बाद यात्रियों को इनकी ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। इन डारमेट्री व रिटायरिंग रूम में यात्रियों को होटलों जैसी खाने-पीने और मनोरंजन आदि की सुविधाएं मिलेंगी। इसमें बेहतरीन बिस्तर के साथ, अलमारी, लॉकर, एलईडी टीवी, टेलिफोन, इंटरकॉम, अग्निशमन यंत्र, पोर्टेबल वाटर और रूम हीटर जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। यात्रियों को टूर एंड ट्रैवेल की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें लोकल साइटसीइंग (स्थानीय पर्यटन) की सुविधा भी शामिल होगी।

रेलवे की प्राथमिकता में आगरा कैंट

ताजमहल के चलते आगरा कैंट रेलवे स्‍टेशन पर रोजाना हजारों देशी-विदेशी पर्यटकों का आना होता है। इसलिए रेलवे की प्राथमिकताओं में आगरा कैंट रेलवे स्‍टेशन शामिल है। बहुत से पर्यटक ऐसे होते हैं, जो होटल का महंगा किराया वहन नहीं कर पाते, ऐसे में उनके लिए कैंट रेलवे स्‍टेशन पर ठहरने की सुविधा एक बड़ी सहूलियत होगी।  

chat bot
आपका साथी