सरकार, पार्क से कब्जा तो हटाओ, लोगों को हो रही परेशानी

नगर निगम में हर दिन पहुंचती हैं तीन से पांच शिकायतें रोस्टर बनाकर नहीं की जाती है कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:43 AM (IST)
सरकार, पार्क से कब्जा तो हटाओ, लोगों को हो रही परेशानी
सरकार, पार्क से कब्जा तो हटाओ, लोगों को हो रही परेशानी

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजगंज हो या फिर आवास विकास व जयपुर हाउस। इन क्षेत्रों के दर्जनभर के करीब पार्को पर कब्जा एक दिन में नहीं हुआ है। बल्कि इसमें कई माह लगे हैं। कहीं धार्मिक स्थल बना दिए गए हैं तो कहीं तबेले चल रहे हैं। कुछ जगहों पर गोबर फेंका जा रहा है और पार्क को पार्किंग स्थल के रूप में प्रयोग किया जा रहा है।

नगर निगम के सौ वार्ड में 369 पार्क हैं। बड़ी संख्या में पार्को पर कब्जे हो चुके हैं। इसका आंकड़ा निगम प्रशासन के पास नहीं है। निगम कार्यालय में हर दिन तीन से पांच शिकायतें पहुंचती हैं। नियमानुसार रोस्टर बनाकर शिकायतों का निस्तारण होना चाहिए, लेकिन कार्रवाई के नाम पर रस्म अदायगी की जाती है। शिकायतकर्ता वीएन यादव ने बताया कि आवास विकास सेक्टर सात, नौ और 13 के पार्क पर कब्जे की नगर निगम प्रशासन से शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन निगम प्रशासन ने एक साल के भीतर कोई कार्रवाई नहीं की है। ताजगंज निवासी सीमा सिंह ने बताया कि पार्क में ट्रांसफारमर तक लगा दिए गए हैं।

एनजीटी के आदेश पर कार्रवाई : नगर निगम और एडीए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश पर कार्रवाई कर रहा है। सिकंदरा और शास्त्रीपुरम क्षेत्र में ऐसे ही पार्को से कब्जे हटाए गए हैं। पार्क में कमरा बन गया था।

जल्द होगी बैठक : मेयर नवीन जैन का कहना है कि पार्को पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई होगी। जल्द इसे लेकर बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी