CoronaVirus: मैनपुरी में अब जमातियों को मस्जिद में पनाह देने वाला मौलाना भी संक्रमण की चपेट में

निजामुद्दीन मरकज से लौटे तीन जमातियों में सात अप्रैल को कोरोना वायरस के संकम्रण की हुई थी पुष्टि। अब चारों को आइसोलेट कर डॉक्टरों का पैनल कर रहा निगरानी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 04:24 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 08:15 PM (IST)
CoronaVirus: मैनपुरी में अब जमातियों को मस्जिद में पनाह देने वाला मौलाना भी संक्रमण की चपेट में
CoronaVirus: मैनपुरी में अब जमातियों को मस्जिद में पनाह देने वाला मौलाना भी संक्रमण की चपेट में

आगरा, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव पाए गए शामली के तीन जमातियों संग 10 जमातियों को ठहराने वाले मैनपुरी के घिरोर की बिलाल मस्जिद के मौलाना में भी संक्रमण मिला है। मौलाना की फर्स्ट स्टेज की जांच रिपोर्ट में यह सामने आया है। इसके बाद मौलाना को जेएनवी भोगांव में बने क्वारंटाइन सेंटर से आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और सेकंड लेवल की जांच के लिए सैंपल भेज गया है।

आगरा मंडल के तीन जिलों तक पहुंच चुका कोरोना अब मैनपुरी में भी बढ़ता दिख रहा है। घिरोर की मस्जिद से लाए गए तीन जमातियों में कोरोना वायरस की मंगलवार को पुष्टि हुई थी। अब इन्‍हें पनाह देने वाले बिलाल मस्जिद के मौलाना भी पहले स्‍टेज की रिपोर्ट में संक्रमित आए हैं। अब दूसरे स्‍टेज की रिपोर्ट के बाद संक्रमण की पूरी तरह से पुष्टि होगी।

बता दें कि शामली जिले के रहने वाले 10 जमाती बीते 31 मार्च काे भोगांव की बिलाल मस्जिद में मिले थे। इससे पहले ये जमाती शहर की शाही मस्जिद और करहल की एक मस्जिद में रह चुके थे। सभी को भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय में बने क्वारंटाइन हाउस में रखा गया था। इनमें चार जमातियों की बीते रविवार को प्रथम स्तर की जांच में संक्रमण की बात सामने आई थी। जिसके बाद चारों के सैंपल फाइल जांच के लिए भेजे गए थे। मंगलवार को इसकी रिपोर्ट आ गई। इसमें तीन कोरोना पॉजीटिव आए। तीन कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों काे भी क्वारंटाइन किया गया। जिसमें से अब मस्जिद के मौलाना में पहली स्‍टेज की रिपोर्ट में संक्रमण आया है। उधर आइसोलेट वार्ड में शिफ्ट किए गए जमातियों की नियमित निगरानी की जा रही है। नियमित अंतराल पर स्वास्थ्य को लेकर आलाधिकारियों से जानकारी साझा कर अन्य जरूरी इंतजाम जुटाए जा रहे हैं। क्‍वारंटाइन सेंटर के बाहर पुलिस का पहरा सख्त हो गया है।

आगरा में फूट चुका है कोरोना बम

मैनपुरी के पड़ोसी जिले आगरा में गुरुवार को कोरोना वायरस के 19 नए केस सामने आने के बाद कुल संख्‍या 84 हो चुकी है। जिसमें से 43 जमाती हैं। उधर फीरोजाबाद में भी कोरोना संक्रमण अपने पैर पसारता नजर आ रहा है। यहां कुल 9 संक्रमित मिले हैं जोकि सभी जमाती हैं।  

chat bot
आपका साथी