हर मतदेय स्थल पर तैनात होगा माइक्रो आब्जर्वर

रिटर्निग अधिकारी अनिल कुमार ने प्रत्याशियों को पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ धार्मिक और मतदेय स्थलों के दो सौ मीटर दायरे में नहीं खुलेंगे चुनाव कार्यालय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 08:00 AM (IST)
हर मतदेय स्थल पर तैनात होगा माइक्रो आब्जर्वर
हर मतदेय स्थल पर तैनात होगा माइक्रो आब्जर्वर

आगरा, जागरण संवाददाता । आगरा खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव में हर मतदेय स्थल पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात होगा। एक दिसंबर को होने वाले मतदान में सुबह आठ से तीसरे पहर पांच बजे तक वीडियोग्राफी होगी। गुरुवार को कमिश्नरी में रिटर्निग अधिकारी और मंडलायुक्त अनिल कुमार ने प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थल या फिर मतदेय स्थल के दो सौ मीटर दायरे में चुनाव कार्यालय नहीं खुलेगा। वहीं प्रत्याशी अपने जिले में गठित समिति से विभिन्न अनुमति प्राप्त कर सकते हैं।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र कुमार ने कहा कि 28 नवंबर को चुनाव प्रचार थम जाएगा। आगरा सहित 12 जिलों में तीस नवंबर को संबंधित स्थलों से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। एक पार्टी में पीठासीन अधिकारी और तीन कर्मचारी होंगे। इनमें एक केंद्र सरकार का कर्मचारी होगा। धार्मिक स्थलों को चुनावी मंच के रूप में प्रयोग करने की अनुमति नहीं होगी। प्रत्याशी किसी भी सरकारी या फिर कार्यालयों में पोस्टर / बैनर नहीं लगा सकेंगे। मतदाता पर्ची सादा कागज पर होगी। कोई प्रतीक चिन्ह, प्रत्याशी का नाम या फिर दल का नाम नहीं होगा। वोटरों को लुभाने के लिए न तो शराब और न ही पैसा बांटा जाएगा। पोस्टर, बैनर में प्रकाशक का नाम, पता अनिवार्य रूप से अंकित होना चाहिए।

मतदेय स्थलों की सूची का अंतिम प्रकाशन

गुरुवार को आगरा सहित 12 जिलों में मतदेय स्थलों की सूची का अंतिम प्रकाशन हुआ। सहायक रिटर्निग अधिकारी साहब सिंह ने बताया कि सभी जिला निर्वाचन कार्यालय में मतदेय स्थलों की सूची उपलब्ध है। स्नातक में 404 और शिक्षक में 148 मतदेय स्थल हैं।

chat bot
आपका साथी