Agra: महिला वकील को भेजे थे अश्लील वीडियो और मैसेज, अधिवक्ता ने सिखाया सबक, पुलिस ने जेल भेजा आरोपित

Agra Today Update News साइबर थाना पुलिस ने फेसबुक की रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर पकड़ा कमला नगर पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर पीड़िता ने पुलिस आयुक्त से शिकायत की थी। उनके आदेश पर साइबर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपित के विरुद्ध डिजीटल साक्ष्य जुटाने के बाद शुक्रवार को उसे पकड़ा गया। न्याालय में पेश किया वहां से रिमांड स्वीकृत कर उसे जेल भेज दिया।

By Ali Abbas Edited By: Abhishek Saxena Publish:Sat, 11 May 2024 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 08:49 AM (IST)
Agra: महिला वकील को भेजे थे अश्लील वीडियो और मैसेज, अधिवक्ता ने सिखाया सबक, पुलिस ने जेल भेजा आरोपित
Agra: महिला अधिवक्ता को अश्लील वीडियो भेजने पर चर्चित एसपी सिंह भेजा जेल

HighLights

  • कमला नगर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
  • पुलिस आयुक्त से शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा

जागरण संवाददाता, आगरा। महिला अधिवक्ता को फेसबुक पर मैसेंजर पर अश्लील वीडियो और वेबसाइट के लिंक भेजने के आरोप में पुलिस ने कमला नगर के चर्चित सुरेंद्र पाल सिंह उर्फ एसपी सिंह को गिरफ्तार करके शुक्रवार को जेल भेज दिया।

महिला अधिवक्ता कमला नगर की रहने वाली है। पीड़िता ने बताया छह महीने पहले कमला नगर थाने में राधा नगर बल्केश्वर के सुरेंद्र पाल सिंह से मुलाकात हुई। उसने खुद को अधिवक्ता बताया। सुरेंद्र ने उसे फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी तो स्वीकार कर लिया। महिला अधिवक्ता ने मार्च में फेसबुक पर अपनी स्टोरी पोस्ट की थी। आरोपित ने कमेंट में आपत्तिजनक इमोजी भेजा। उसे लगा कि धोखे से भेजा होगा। इमोजी को डिलीट कर दिया।

फेसबुक मैसेंजर पर एक लिंक भेजा

महिला अधिवक्ता का आरोप है कि 23 मार्च 2024 को आरोपित ने उसे फेसबुक मैसेंजर पर एक लिंक भेजा। जिसे खोलने पर होश उड़ गए। लिंक अश्लील वेबसाइट का था। इसकी शिकायत कमला नगर थाने में की। वहां आरोपित का उठना-बैठना होने के कारण पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। महिला अधिवक्ता ने बताया सुरेंद्र पाल सिंह चर्चित व्यक्ति है। थानों और पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले कार्यक्रमाें में अधिकारियों के साथ बैठता है। अधिकारियों के साथ उसकी दर्जनों फोटो हैं।

ये भी पढ़ेंः Agra: रेलवे की चेकिंग में मची खलबली; कार्रवाई के डर से शौचालय और सीट के नीचे छिपे यात्री, 741 बेटिकट मिले

पीड़िता ने पुलिस आयुक्त से शिकायत की। उन्होंने एसीपी हरीपर्वत को जांच के आदेश दिए। कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता दोबारा पुलिस आयुक्त के समक्ष पेश हुई। उनके आदेश पर साइबर थाने में सुरेंद्र पाल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

आरोपित का आईफोन पुलिस ने जब्त कर लिया

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया विवेचक ने पहले साक्ष्य संकलन किया। जिसके बाद साइबर सेल ने आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित का आईफोन पुलिस ने जब्त कर लिया है। उसे जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। आरोपित ने साक्ष्य नष्ट कर दिए थे। आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया था। न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया।

साइबर थाने ने फेसबुक से मांगी थी रिपोर्ट

साइबर थाने ने फेसबुक से रिपोर्ट मांगी कि महिला अधिवक्ता के मैसेंजर पर लिंक किस इंटरनेट कनेक्शन से भेजा गया था। इंटरनेट कनेक्शन किसके नाम है। उसका प्रयोग किस डिवाइस में हुआ है। जांच में पता चला कि सुरेंद्र पाल सिंह के आईफोन से महिला अधिवक्ता को अश्लील वेबसाइट का लिंक भेजा गया था। इसके लिए आरोपित ने अपने घर में लगे इंटरनेट कनेक्शन का प्रयाेग किया था। उक्त कनेक्शन आरोपित के नाम है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में बदला मौसम, हीटवेब से मिली राहत, पीलीभीत में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

विवेचना में बढाई साक्ष्य नष्ट करने की धारा

डीसीपी ने बताया पीड़िता कुछ दिन पहले दोबारा पेश हुई थी। आराेप लगाया कि उस पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है। रकम लेकर राजीनामा करने को कहा जा रहा है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपित साक्ष्य नष्ट कर रहा है। पुलिस ने विवेचना में साक्ष्य नष्ट करने की धारा बढाई है।

chat bot
आपका साथी