Krishna JanamBhoomi: श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले में सुनवाई आज, पढ़ें कौन रखेगा अब अपना पक्ष

Krishna JanamBhoomi श्री कृष्ण विराजमान और लखनऊ निवासी अधिवक्ता रंजना अभिनेत्री समेत आठ लोगों ने जिला जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में वाद दायर किया था । कृष्ण जन्म स्थान को 13.37 एकड़ जमीन सौंपने के साथ ही वहां से शाही मस्जिद ईदगाह हटाने की मांग की थी ।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 08:31 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 08:31 AM (IST)
Krishna JanamBhoomi: श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले में सुनवाई आज, पढ़ें कौन रखेगा अब अपना पक्ष
नोटिस जारी होने के बाद चारों प्रतिवादी आज अपना अदालत के सामने प्रस्तुत करेंगे।

आगरा, जेएनएन। श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले बुधवार को जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी। अदालत से नोटिस जारी होने के बाद चारों प्रतिवादी आज अपना अदालत के सामने प्रस्तुत करेंगे। 

श्री कृष्ण विराजमान और लखनऊ निवासी अधिवक्ता रंजना अभिनेत्री समेत आठ लोगों ने जिला जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में वाद दायर किया था । इसमें श्री कृष्ण जन्म स्थान को 13.37 एकड़ जमीन सौंपने के साथ ही वहां से शाही मस्जिद ईदगाह हटाने की मांग की थी । दायर बाद में कहा गया था कि यह जमीन श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की है। लेकिन 1968 में इसका समझौता श्री कृष्ण जन्म स्थान सेवा संघ और शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी के बीच हुआ था, जो अवैध है। इस मामले में अदालत ने बीते 16 अक्टूबर को श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट, श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान, शाही की मस्जिद ईदगाह कमेटी और उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल बोर्ड को नोटिस जारी कर 18 नवंबर को जवाब मांगा था । आज अदालत में चारों प्रतिवादी अपना प्रस्तुत करेंगे। जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह ने बताया कि आज अदालत में सुनवाई होगी।उधर, वादी के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन का कहना है कि अदालत से जीत हमारी ही होगी, इसके लिए हमने पूरी तैयारी कर ली है।

ये है घटनाक्रम

-25 सितम्बर को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में वाद दायर किया गया था।

-सुनवाई के बाद 30 सितम्बर को वाद खारिज हो गया।

12 अक्टूबर को इस मामले में जिला जज की अदालत में अपील दायर की गई।

16 अक्टूबर को जिला जज की अदालत ने चारों प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया। 

chat bot
आपका साथी